एक महीने बाद आया कोरोना मरीज

जिले में एक महीने बाद कोरोना पाजिटिव मरीज दोबारा से आया है। करीब 20 दिन तक महेंद्रगढ़ जिला कोरोना मुक्त रहने के बाद बुधवार को यहां एक महिला कोरोना पाजिटिव मिल गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:14 PM (IST)
एक महीने बाद आया कोरोना मरीज
एक महीने बाद आया कोरोना मरीज

जागरण संवाददाता, नारनौल: जिले में एक महीने बाद कोरोना पाजिटिव मरीज दोबारा से आया है। करीब 20 दिन तक महेंद्रगढ़ जिला कोरोना मुक्त रहने के बाद बुधवार को यहां एक महिला कोरोना पाजिटिव मिल गई है।

सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि जिला में बुधवार को एक कोरोना वायरस संक्रमित केस आया है। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 6615 हो गई है। अभी तक जिले में कुल 6593 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक जिला में 21 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। जिला में कोरोना का कोई भी केस एक्टिव नहीं है। जिले में 3 मार्च तक 145276 नागरिकों की स्क्रीनिग की गई है। इनमें से 90457 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 154181 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से 655 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

गौरतलब है कि जिले में एक फरवरी को आखिरी मरीज आया था। 10 फरवरी को यह मरीज भी ठीक हो गया था और जिला कोरोना वायरस से पूरी तरह मुक्त हो गया था। लेकिन बुधवार को एक और मरीज आने से वायरस ने जिले में पुन: एंट्री कर ली है। ऐसे में जिलावासियों को समय रहते सावधान होना होगा।

बाक्स-------

कोरोना खत्म नहीं हुआ है, मास्क लगाना जरूरी है

नारनौल: जिले में पुलिस ने बुधवार को मास्क जागरूकता अभियान चलाया और लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। नारनौल शहर थाना प्रभारी के नेतृत्व में बुधवार को पुलिस टीम महाबीर चौक मार्केट पर पहुंची और लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान लोगों में पुलिस की और से मास्क निश्शुल्क वितरित भी किए गए।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के आदेशानुसार ये अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत फिलहाल लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन बाद में सख्ती से निपटा जाएगा। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना लगाने वालों के चालान भी काटे जाएंगे। कोरोना के नए चरण के संक्रमण के चलते पुलिस ने सभी को समझाया कि कोरोना वायरस अभी भी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए मास्क अवश्य लगाएं। एसपी ने जिले के लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा है कि हालांकि कोरोना वैक्सीन रोल आउट का अभियान चल रहा है, लेकिन हमें मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते रहना चाहिए, ताकि सभी सुरक्षित रहें और इस वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाब हो सकें।

chat bot
आपका साथी