सीएम फ्लाइंग ने तेल रिसाइकिल करने वाली फैक्ट्री में मारा छापा

मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने बुधवार शाम को सतनाली मोड़ पर एक टाटा 407 गाड़ी काबू कर उसमें 1400 लीटर काला तेल पकड़ा है। साथ ही उड़नदस्ते ने सतनाली के नजदीकी गांव बलाना में तेल रिसाइकिल करने वाली फैक्ट्री में छापा मारा। टीम ने पर्यावरण प्रदूषण जीएसटी चोरी और अन्य मामलों में यह छापेमारी कर कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:23 PM (IST)
सीएम फ्लाइंग ने तेल रिसाइकिल करने वाली फैक्ट्री में मारा छापा
सीएम फ्लाइंग ने तेल रिसाइकिल करने वाली फैक्ट्री में मारा छापा

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने बुधवार शाम को सतनाली मोड़ पर एक टाटा 407 गाड़ी काबू कर उसमें 1400 लीटर काला तेल पकड़ा है। साथ ही उड़नदस्ते ने सतनाली के नजदीकी गांव बलाना में तेल रिसाइकिल करने वाली फैक्ट्री में छापा मारा। टीम ने पर्यावरण प्रदूषण, जीएसटी चोरी और अन्य मामलों में यह छापेमारी कर कार्रवाई की है।

इस संबंध में सीआइडी इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह को गुप्त सूचना मिली थी। उन्होंने इसकी सूचना सीएम फ्लाइंग को दी। सीएम फ्लाइंग के इंस्पेक्टर सूबे सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इसमें सब इंस्पेक्टर रामपाल, हवलदार सुनील कुमार, सीआइडी सब इंस्पेक्टर लीलाराम, एसआइ सुरेंद्र शामिल किए गए। पर्यावरण विभाग के अधिकारी हरीश कुमार, खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से इंस्पेक्टर ध्यानचंद, उद्योग व सेल टेक्स विभाग के अधिकारी भी मौके पर बुलाए गए।

जैसे ही टीम महेंद्रगढ़ के सतनाली चौक पर पहुंची तो एक टाटा 407 गाड़ी ड्रमों से भरी हुई आती दिखाई दी। इस गाड़ी को रुकवाकर चैक की गई तो उसमें 20 ड्रम रखे मिले। इनमें 13 ड्रम 200-200 लीटर काले तेल से भरे मिले। दो ड्रम आधे-आधे भरे हुए थे, जबकि पांच ड्रम खाली थे। इन ड्रमों को महेंद्रगढ़ शहर पुलिस को सौंप दिया गया है। इसके बाद टीम सतनाली के पास स्थित तेल रिसाइकिल करने वाली फैक्ट्री के पास पहुंच गई। ज्वाइंट डायरेक्टर ही कर सकते हैं जांच: टीम जैसी ही फैक्ट्री में छापेमारी करने पहुंची तो सैलटेक्स विभाग के अधिकारियों ने दलील दी कि केवल संयुक्त निदेशक स्तर का अधिकारी ही जांच कर सकता है। इस पर सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों ने विभाग के उच्चाधिकारियों से बताकर संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी को तुरंत मौके पर पहुंचने के लिए बोला। सीएम फ्लाइंग इंस्पेक्टर सूबे सिंह ने बताया कि गांव बलाना के पास एक निजी फैक्ट्री में तेल रिसाइक्लिंग का कार्य किया जाता है। पिछले कुछ दिनों से इसकी शिकायत मिल रही थी। इसको लेकर अधिकारियों की संयुक्त टीम ने बुधवार को यह कार्रवाई की है। इस छापामारी में जब्त की गई गाड़ी को थाना शहर महेंद्रगढ़ में खड़ा कर दिया है और अधिकारियों द्वारा पकड़े गए ड्राइवर से पूछताछ जारी है। जानकारी के मुताबिक गाड़ी इस फैक्ट्री में तेल सप्लाई के लिए जा रही थी पुलिस अपनी कार्रवाई में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी