कस ले शिक्षकों की सौ फीसद उपस्थिति अनिवार्य

भले ही दुनिया को कोरोना को ओमिक्रोन डरा रहा हो पर इस डर के बीच राहत वाली बात यह है कि महेंद्रगढ़ जिला कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त है। जिले के स्कूलों में विद्यार्थियों की हाजिरी 80 फीसद तक पहुंच चुकी है और एक दिसंबर से 100 फीसद स्कूल खुलने जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:33 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:33 PM (IST)
कस ले शिक्षकों की सौ फीसद उपस्थिति अनिवार्य
कस ले शिक्षकों की सौ फीसद उपस्थिति अनिवार्य

जागरण संवाददाता, नारनौल: भले ही दुनिया को कोरोना को ओमिक्रोन डरा रहा हो पर इस डर के बीच राहत वाली बात यह है कि महेंद्रगढ़ जिला कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त है। जिले के स्कूलों में विद्यार्थियों की हाजिरी 80 फीसद तक पहुंच चुकी है और एक दिसंबर से 100 फीसद स्कूल खुलने जा रहे हैं। सरकारी स्कूलों में शिक्षकों व अन्य स्टाफ को भी अब 100 फीसद आना होगा। विभाग की ओर से इस संबंध में गाइडलाइन पहले ही जारी की जा चुकी हैं। परीक्षाओं का समय नजदीक है और पिछले साल घर में बैठकर बच्चे व शिक्षक पूरी तरह से परेशान हो चुके थे। अब पढ़ाई का माहौल बना है। इससे बच्चों व शिक्षकों ने राहत की सांस ली हुई है। बच्चों के तापमान की होगी नियमित रूप से जांच

एक दिसंबर से प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों को पूरी तरह से खोला जा रहा है। हालांकि, इस दौरान बच्चों के तापमान की जांच नियमित रूप से की जाती रहेगी,ताकि बच्चों के बीमार होने की स्थिति में एहतियात बरती जा सके। हालांकि स्कूल स्टाफ व शिक्षक अब 100फीसद आना शुरू हो जाएंगे।

विजेंद्र श्योराण, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रदेश भर के राजकीय स्कूलों का समय एक दिसंबर से प्रति वर्ष की भांति तीन माह के लिए प्रात: नौ बजे से शाम 3:30 बजे तक का होने जा रहा है। अब तक विभिन्न स्कूलों का समय प्रात: आठ से शाम 1:30 बजे तक का था। एक दिसंबर से 28 फरवरी तक यहीं समय रहेगा। इस मौसम में सर्दी अधिक पड़ती है। इसलिए यह समय हर वर्ष बदलाव किया जाता है।

chat bot
आपका साथी