एक और नटवरलाल हुआ सक्रिय, लगाया लाखों की चपत

यदि आप दुकानदार हैं तो सावधान हो जाइये। इन दिनों जिले में एक नटवरलाल सक्रिय हो गया है जो महंगी गाड़ी में आता है और दुकानदारों को चपत लगाकर चंपत हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:15 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:15 PM (IST)
एक और नटवरलाल हुआ सक्रिय, लगाया लाखों की चपत
एक और नटवरलाल हुआ सक्रिय, लगाया लाखों की चपत

संवाद सहयोगी, कनीना: यदि आप दुकानदार हैं तो सावधान हो जाइये। इन दिनों जिले में एक नटवरलाल सक्रिय हो गया है, जो महंगी गाड़ी में आता है और दुकानदारों को चपत लगाकर चंपत हो जाता है। अकेले कनीना क्षेत्र में ही आधा दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है। उसके ठगने की कला भी अजब निराली है। किसी को पता भी नहीं लगने देता और चंद ही क्षणों में चपत लगा कर फरार हो जाता है। पुलिस तक भी जानकारी पहुंच गई है। पुलिस भी इस मामले में तह तक जाने में जुट गई है।

अच्छी खासी गाड़ी में और अच्छी खासी पर्सनालिटी वाले इस शख्स का लोगों को पता भी नहीं चलता कि वह ठग हो सकता है। यहां तक की वेश बदलकर व आसपास के दुकानदारों के भाई-बहनों या अन्य साथियों के बारे में जानकारी भी हासिल कर लेता है और अगले दिन ही चपत लगा देता है। दुकानदारों ने बताया कि कुछ घटनाएं इस प्रकार की घटी हैं, जिसमें वह पहले अपनी गाड़ी में सामान रखवा लेता है और फिर तुरंत फोन पर झूठ में कहता है कि मेरे भाई कहां हो? मैं तुरंत आया, अभी आया और इतना कहकर दुकानदार को एक मिनट का समय मांग कर फरार हो जाता है। गत दिवस कनीना के दुकानदारों ने भी उसका दोपहिया वाहनों द्वारा पीछा किया, कितु हाथ नहीं आया। यहां तक कि विगत वर्ष से लोग इसी गाड़ी को देख रहे हैं जो अप्लाइड फार है और नंबर नहीं लिये गये हैं।

घटना एक:

बस स्टैंड कनीना-महेंद्रगढ़ रोड पर करतार सिंह दुकानदार के पास यह हट्टा कट्टा युवक आया और कहा कि उसे अपने मंदिर के लिए बेहतरीन कालीन चाहिए। करीब 12 हजार रुपये की अच्छे दर्जे के कालीन व पैरों की चटाई गाड़ी में डलवा कर फोन पर कहा कि अच्छा मेरी बहन, मैं अभी आया, अभी आया, वहीं रुको। ऐसा आभास करवाया कि उसकी बहन पास में खड़ी है। दुकानदार को कहा कि एक मिनट में मैं आया, मेरी बहन इंतजार कर रही है। अभी पैसे देता हूं इतना कहकर सामान सहित फरार हो गया।

घटना नंबर 2:

21 नवंबर सुबह 11 बजे हैं। भरपूर सिंह गाहड़ा रोड पर वही हट्टा कट्टा जवान गाड़ी से उतरता है और भरपूर के पुत्र रोहित के बारे में पूछता है। ऐसा लगा कि यह व्यक्ति रोहित को जानता है। गाड़ी में करीब 13 हजार रुपये के बिस्कुट आदि डलवा लिया और कहा कि आज स्कूल में समारोह है उसके लिए यह सामान चाहिए। उसके बाद वही तरीका, फोन पर कहता है कि पिताजी, मेरे पिताजी, कहां खड़े हो और दुकानदार से कहता कि मेरे पिता आ गए हैं, वे बुढे़ और बीमार हैं, 1 मिनट का समय दो। इतना कह कर सामान सहित फरार हो जाता है।

घटना नंबर 3:

15 नवंबर दोपहर के 12 बजे हैं। कनीना के सुमेर सिंह पूर्व चेयरमैन अपनी वस्त्रों की दुकान पर बैठा है। उसका पुत्र कपड़े दिखा रहा है। तभी वह हट्टा कट्टा होती महिद्रा मिराजों गाड़ी से उतरता है और आसपास के लोगों से नमस्ते करता है, जिससे आभास करवाता है कि वह सभी को जानता है। कुछ पैंट शर्ट रखवाकर वही पुराना बहाना। फोन पर झूठा बात करने का बहाना करता है कि मेरा पुत्र आ गया, वहीं रुको मैं आया। दुकानदार से कहता है कि मेरा बेटा आ गया एक मिनट का समय दो, मैं अभी पैसे देता हूं इतना कहकर गाड़ी से फरार हो जाता है।

घटना नंबर-4:

नजारा एकता बाजार का।

23 नवंबर दोपहर 2 बजे का समय है। हट्टा कट्टा व्यक्ति अपने महिद्रा मिराजो में एकता बाजार पर आता है। 30 हजार रुपये का विभिन्न सामान रखकर वही पुराना पैंतरा बनाता है, लेकिन यहां के लोगों ने उसे समझ लिया। वह बहाना करके भागने लगा तो लोगों ने पीछा भी किया, कितु निराशा हाथ लगी बहुत तेज गति से गाड़ी को दौड़ा ले गया और फिर चपत लगाकर भाग गया।

घटना नंबर-5:

4 नवंबर सुबह के दस बजे हैं। रवि इलेक्ट्रानिक्स की दुकान पर यही व्यक्ति अपनी गाड़ी सहित आता है और 3000 का सामान खरीद लेता है और रवि के भाई सुरेश के बारे में बातें भी करता है, जिससे ऐसा लगा कि यह उसको भी जानता है और वही फोन पर बहाना करके मिनटों में फरार हो गया। इससे पहले भी कनीना में एक इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान पर लाखों रुपये की ठगी कर चुका है। इस व्यक्ति ने जिला महेंद्रगढ़ के विभिन्न शहरों एवं गांवों में भी ऐसा ही तहलका मचा रखा है। सभी दुकानदारों को सूचित करना शुरू कर दिया गया है कि इस प्रकार गाड़ी में आने वाले व्यक्ति से पहले पैसे वसूलें फिर सामान दें तथा उसे पकड़वाने में मदद करें। वरना पछताना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी