सभी को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए

जिला विधिक सेवक विजय सिंह समाजसेवी के सहयोग से रविवार को गांव बेरी में वीआरएमसी ग्राम संसाधन प्रबंधन कमेटी बेरी के चेयरमैन मुख्तियार सिंह लिक वर्कर नरेश पहलवान पीएमसी मेंबर पवन कुमार और डा. रामअवतार के सौजन्य से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया।

JagranSun, 28 Nov 2021 10:55 PM (IST)
सभी को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: जिला विधिक सेवक विजय सिंह समाजसेवी के सहयोग से रविवार को गांव बेरी में वीआरएमसी ग्राम संसाधन प्रबंधन कमेटी बेरी के चेयरमैन मुख्तियार सिंह, लिक वर्कर नरेश पहलवान, पीएमसी मेंबर पवन कुमार और डा. रामअवतार के सौजन्य से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। वीआरएमसी द्वारा टैंपो स्टैंड एससी चौपाल आंगनबाड़ी में पौधारोपण करते हुए लोगों को जागरूक किया। कमेटी के चेयरमैन मुख्तियार सिंह ने बताया कि उनकी कमेटी वीआरएमसी समय-समय पर पौधारोपण, सफाई अभियान स्वच्छ जल तथा पर्यावरण बचाओ जैसे कार्य करती रहती है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है। समाजसेवी विजय सिंह ने बताया कि पौधारोपण हर इंसान को करना चाहिए। चेयरमैन ने पौधों की देखरेख के लिए नरेश पहलवान को जिम्मेदारी सौंपी। विजय सिंह ने बताया कि पौधे लगाने तक सीमित नहीं होना चाहिए, बल्कि उसकी देखरेख भी करनी चाहिए। एक पौधा लगाना, उसकी सुरक्षा करना अपने बच्चे की परवरिश करने के बराबर होती है। इस मौके पर सरपंच पवन कुमार, रोहतास मिस्त्री, गोविद सेन, सौरव सेन तथा अनेक बच्चे उपस्थित रहें। प्लागर्स क्लब ने चलाया सफाई अभियान

संवाद सहयोगी, मंडी अटेली: क्लीन इंडिया प्रोग्राम के तहत प्लागर्स क्लब द्वारा अटेली मंडी के श्मशान घाट पर सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में प्लास्टिक वेस्ट एकत्रित कर आसपास के क्षेत्र की साफ सफाई की। टीम का नेतृत्व अमित जांगिड़ ने किया। इस अवसर पर क्लब के सदस्य युवराज जांगिड़ ने बताया कि यह दो दिवसीय सफाई कार्यक्रम है। सोमवार को भी श्मशान घाट की साफ-सफाई की जाएगी। रविवार को सिगल यूज प्लास्टिक वेस्ट व

खरपतवार हटाई गई। इस कार्यक्रम में अटेली नगर पालिका के पूर्व वाइस चेयरमैन बबीता गुप्ता व उनके पति अनिल गुप्ता ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान पर्यावरण को साफ रखने की शपथ ली। वाइस चेयरमैन बबीता गुप्ता ने कहा कि वैभव तिवारी जैसे कम उम्र के बच्चों का सफाई अभियान से जुड़ना समाज को एक सकारात्मक संदेश देता है। क्लब के प्रधान ने बताया कि यह 19वां सफाई अभियान है और अब तक 900 किलो से ज्यादा प्लास्टिक व अन्य कचरे का निस्तारण किया जा चुका है। इस मौके पर क्लब के संस्थापक निष्कर्ष मानव व अन्य सदस्य अमित जांगिड़, युवराज जांगिड़, प्रशांत गोयल, वैभव तिवारी, अनिल गुप्ता भी मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.