अब दादरी व महेंद्रगढ़ रूट पर भी बस सेवा शुरू

परिवहन विभाग के आदेशानुसार नारनौल रोडवेज विभाग ने रेवाड़ी दिल्ली व पंचकुला के बाद अब दादरी-महेंद्रगढ़ रूट पर रोडवेज बस सेवा की शुरुआत कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 05:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 05:05 PM (IST)
अब दादरी व महेंद्रगढ़ रूट पर भी बस सेवा शुरू
अब दादरी व महेंद्रगढ़ रूट पर भी बस सेवा शुरू

जागरण संवाददाता, नारनौल : परिवहन विभाग के आदेशानुसार स्थानीय रोडवेज विभाग ने रेवाड़ी, दिल्ली व पंचकुला के बाद अब दादरी-महेंद्रगढ़रूट पर भी रोडवेज बस सेवा शुरू कर दी है। हालांकि पहले दिन लोगों को बस सेवा शुरू होने की जानकारी नहीं होने से सवारियां नहीं आई। इससे यह बस दादरी के लिए रवाना नहीं हो सकी। यह बस प्रतिदिन सुबह आठ बजे नारनौल से रवाना होगी, जो महेंद्रगढ़ होते हुए दादरी पहुंचेगी।

इसके बाद दादरी से 11 बजे यह बस वापस महेंद्रगढ़ होते हुए नारनौल आएगी। जबकि रेवाड़ी, पंचकुला व दिल्ली के लिए पहले से ही रोडवेज बस सेवा का संचालन शुरू है, परंतु दिल्ली उन्हीं सवारियों को लेकर जाया जा रहा है, जिनके पास रेलवे की टिकट है। अर्थात यह बस नारनौल से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए चलती है। इसलिए रोडवेज विभाग केवल उन्हीं सवारियों को बस में जगह देता है जिसे दिल्ली रेलवे स्टेशन से आगे दूसरे राज्य में जाना है। ऐसे यात्रियों के पास रेलवे टिकट होना आवश्यक है। बता दें कि केंद्र सरकार के तय मापदंडों पर प्रदेश सरकार ने ऑरेंज व ग्रीन जोन में रोडवेज बस सेवा शुरू करने का भी निर्णय लिया था। इसके तहत पहले चरण में नारनौल से रेवाड़ी व पंचकुला रूट पर रोडवेज बस सेवा शुरू हुई। इसके बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए यह सेवा शुरू हुई, क्योंकि अनेक लोग दूसरे राज्यों के जिले में आकर बसे हैं। वे अपने राज्य जाना चाहते है। वर्जन :

सरकार के आदेशानुसार रेवाड़ी, पंचकुला व दिल्ली के बाद अब दादरी व महेंद्रगढ़ रूट पर बस सेवा शुरू की गई। यह बस प्रतिदिन सुबह आठ बजे नारनौल बस स्टैंड से रवाना होगी, जो 11 बजे दादरी से नारनौल के लिए वापसी करेगी।

-ओमप्रकाश यादव, डीआई, रोडवेज विभाग, नारनौल।

chat bot
आपका साथी