नांगल दर्गू में बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन

निजामपुर खंड के गांव नांगल दर्गू में पिता-पुत्र की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उपायुक्त ने वार्ड नंबर छह को कंटेटमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है। वहीं शेष गांव को बफर जोन में रखा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 06:53 PM (IST) Updated:Wed, 20 May 2020 06:15 AM (IST)
नांगल दर्गू में बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन
नांगल दर्गू में बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी : निजामपुर खंड के गांव नांगल दर्गू में पिता-पुत्र की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उपायुक्त जगदीश शर्मा ने वार्ड नंबर छह को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील करा दिया है। वहीं शेष गांव को बफर जोन में रखा है। महामारी के संक्रमण के खतरे से बचाव के चलते कंटेनमेंट जोन में किसी भी व्यक्ति को आवागमन की इजाजत नहीं है। इसके लिए पुलिस टीम तैनात की गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए दो लोगों सहित बारह लोगों के जांच सैंपल लिए हैं और उन्हें रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटाइन किया गया है। कंटेनमेंट जोन में 111 लोगों को रखा गया है। गांव की आबादी अधिक होने से करीब पांच हजार लोग बफर जोन में हैं। ग्रामीणों की विभागीय टीम द्वारा स्वास्थ्य जांच की जा रही है। कंटेनमेंट जोन में ग्रामीणों को जरूरत का सामान वार्ड पंच के मार्फत बेरिकेट्स तक ही उपलब्ध करवाने के आदेश हैं।

बता दें कि नांगल दर्गू गांव में सोमवार देर सायं पिता-पुत्र की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी। इसके बाद उपायुक्त जगदीश शर्मा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गांव पहुंचकर दोनों पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए नारनौल अस्पताल पहुंचाया। वहीं समूचे मोहल्ले को सैनिटाइज किया गया। पॉजिटिव केस वाले वार्ड को सील कर दिया गया हैं। पिता-पुत्र एक ट्रक में सवार होकर गत 9 मई को मुंबई से गांव लौटे थे। इनके साथ हसामपुर राजस्थान व नांगल सोडा के दो व्यक्ति भी थे। हसामपुर निवासी की 15 मई को ही रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। गांव नांगल सोडा निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट आनी शेष है। संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए प्रशासन ने समूचे गांव को दो जोन में बांटकर लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। जो मंगलवार को भी जारी रही। वर्जन :

नांगल दर्गू में दो लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद वार्ड छह को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है। जिसमें किसी भी व्यक्ति को आवागमन की इजाजत नहीं है। शेष गांव को बफर जोन घोषित किया है। आबादी अधिक होने से दो दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीणों की जांच कर रही है। कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में दो लोग सहित बारह लोगों के जांच सैंपल लिए गए हैं। ये चार लोग मुंबई से आए थे, जिसमें एक व्यक्ति राजस्थान का व चौथा व्यक्ति नांगल सोडा गांव का है।

- डॉ. अरुण कालरा, एसएमओ, सीएचसी नांगल चौधरी।

chat bot
आपका साथी