एचडीएफसी बैंक का मैनेजर बता कर की ठगी

बैंक उपभोक्ताओं को अलग अलग तरीके से भ्रमित कर खाते से फ्राड कर राशि निकालने के चार मामले सामने आए।

JagranWed, 08 Dec 2021 08:19 PM (IST)
एचडीएफसी बैंक का मैनेजर बता कर की ठगी

संवाद सहयोगी, नांगल चौधरी: बैंक उपभोक्ताओं को अलग अलग तरीके से भ्रमित कर खाते से फ्राड कर राशि निकालने के चार मामले सामने आए। जिस पर पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस में दी शिकायत में संदीप निवासी नांगल चौधरी ने बताया कि उसके पास एक जानकार का फोन आया कि उसका दोस्त शिकायतकर्ता के खाते में पैसे भेज रहा है। इस तरह शिकायत कर्ता के पास एक बार कोड आया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने कोड को स्कैन किया तो उसके खाते से 31 हजार रुपये कट गए। पीड़ित ने इस संदर्भ में पुलिस में शिकायत देकर केस दर्ज करवाया है।

दूसरा मामला : सुमित वार्ड 12 निवासी नांगल चौधरी ने पुलिस में दी अपनी शिकायत में कहा कि उसके पास एक फोन आया। जिसमें कहा गया कि वह मनीष मैनेजर बोल रहा है। उसे आपके लेन देन पर संदेह है। जिसकी पूछताछ करने के बदले उसने शिकायत कर्ता के खाते से तीन बार पच्चीस पच्चीस हजार चौथी बार बीस हजार व पांचवीं बार चार हजार रुपये यानि कुल 99 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित ने मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की है ताकि बैंक पर विश्वास बना रहे।

तीसरा मामला : नांगल दर्गू निवासी ममता देवी के साथ भी ऐसी ही घटना हुई। एक अनजान नंबर से फोन आया और उसने कहा कि वह कस्टमर केयर से बोल रहा है। फोन पर ओटीपी सहित तमाम जानकारी हासिल कर पीड़िता के खाते से 24 हजार 989 रुपये धोखाधड़ी कर फ्राड कर लिए। पुलिस ने इस संदर्भ में भी पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

चौथा मामला : शहबाजपुर की ढाणी जींदा के राजेंद्र प्रसाद ने पुलिस में दी शिकायत में कहा कि उसे लोन की जरूरत थी। इस पर उसके पास फोन आया कि कुछ एडवांस मनी जीएसटी, लाइफ इंश्योरेंस व अन्य के हिसाब से बैंक खाते में जमा करवाने के बारे में कहा गया। जिस पर शिकायत कर्ता से एक उज्जीवन स्माल बैंक खाता में, महेंद्रा फाइनेंस के चार खातों में, एक पीएनबी बैंक के खाते ओर कोटक महेंद्रा बैंक के खाते में धोखाधड़ी कर लोन देने के नाम पर 2 लाख 20 हजार रुपये डलवाकर फ्राड कर लिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर ट्रांजेक्शन बैंक खाता नंबर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि बैंक के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति कौन हैं और अब तक कितने लोगों को इस तरह ठगी का शिकार बना चुके हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.