आरपीएस महेंद्रगढ़ के 50 छात्रों ने विभिन्न स्पर्धाओं में मचाई धूम

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित ऑनलाइन प्रतिस्पर्धा में आरपीएस स्कूल महेंद्रगढ़ के करीब 50 बचों ने स्थान बनाकर धूम मचा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:07 PM (IST)
आरपीएस महेंद्रगढ़ के 50 छात्रों ने विभिन्न स्पर्धाओं में मचाई धूम
आरपीएस महेंद्रगढ़ के 50 छात्रों ने विभिन्न स्पर्धाओं में मचाई धूम

संवाद सूत्र, महेंद्रगढ़: हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित ऑनलाइन प्रतिस्पर्धा में आरपीएस स्कूल महेंद्रगढ़ के करीब 50 बच्चों ने स्थान बनाकर धूम मचा दी है। लगातार 10वें वर्ष इस प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र-छात्राओं का दबदबा रहा है। विजेता छात्र-छात्राएं अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। सभी विजेता प्रतिभागियों व उनके प्रशिक्षकों को आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डा. ओपी यादव, चेयरपर्सन डा. पवित्रा राव, सीईओ इंजी. मनीष राव, प्राचार्य सुभाष यादव, उप प्राचार्य रविन्द्र सिंह तंवर, प्रशासनिक अधिकारी धर्मेश कौशिक ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ग्रुप की चेयरपर्सन डा. पवित्रा राव ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ अन्य प्रतियोगिताओं में भी विद्यालय के बच्चे अग्रिम पंक्ति में रहते हैं। उनका विद्यालय लगातार 10 वर्षो से बाल भवन प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करता आ रहा है। प्रशासनिक अधिकारी धर्मेश कौशिक ने बताया कि 10 अक्तूबर से 10 नवंबर तक बाल भवन की प्रतियोगिताएं 3 से 18 वर्ष के बच्चों की अलग-अलग आयु वर्ग में करवाई गई। प्रतियोगिता में इस बार 6 हजार के लगभग बच्चों ने जिला स्तर पर भाग लिया।

ये रहे विजेता

3 से 5 आयु वर्ग की सोलो डांस क्लासिकल में तन्वी द्वितीय, सोलो डांस फिल्मी में तन्वी प्रथम, सोलो डांस फॉग में तन्वी प्रथम, ग्रुप डांस क्लासिकल में रुचिका का ग्रुप प्रथम, ग्रुप डांस फिल्मी में तन्वी का ग्रुप प्रथम, ग्रुप डांस फॉग में वंशिका का ग्रुप प्रथम, संगीत में सोलो सोंग में तन्वी प्रथम, देशभक्ति सोलो सोंग में तन्वी द्वितीय, आर्ट एंड क्राफ्ट में तन्वी प्रथम रही। 5 से 10 वर्ष आयु वर्ग की डांस प्रतियोगिता के सोलो डांस क्लासिकल में दिव्यांशी द्वितीय, सोलो डांस फिल्मी में दिव्यांशी प्रथम, सोलो डांस फॉग में भव्या प्रथम, सोलो डांस फॉग में दिव्यांशी द्वितीय, ग्रुप डांस क्लासिकल में दिव्यांशी का ग्रुप द्वितीय, ग्रुप डांस फिल्मी में मन्नत का ग्रुप द्वितीय रहा। संगीत में सोलो सोंग में अन्नया प्रथम, देशभक्ति सोलो सांग में मयंक द्वितीय, देशभक्ति ग्रुप सोंग में अन्नया का ग्रुप प्रथम, आर्ट एंड क्रॉफ्ट की दीया डेकोरेशन में इशिका प्रथम, डेक्लेमेशन में दिव्यांशी, भव्या गोयल, निखिल क्रमश: प्रथम, द्वितीय तृतीय, बेस्ट ड्रामेबाज प्रतियोगिता में इशिका द्वितीय, 10 से 15 आयु वर्ग की डांस प्रतियोगिता की सोलो डांस फिल्मी में भाविका प्रथम रही। सोलो डांस फॉग में कशिश यादव प्रथम, सोलो डांस क्लासिकल में तान्या चतुर्थ, ग्रुप डांस क्लासिकल में कशिश का ग्रुप प्रथम, ग्रुप डांस फॉग में अन्नु का ग्रुप द्वितीय, ग्रुप डांस फिल्मी में पलक दहीया का ग्रुप तृतीय, संगीत के सोलो सांग में समिक्षा प्रथम, देशभक्ति सोलो सोंग में दीपक का ग्रुप प्रथम, समिक्षा का ग्रुप द्वितीय, आर्ट एंड क्राफ्ट की पोस्टर मेकिग में साक्षी प्रथम, मोहित चतुर्थ, फेस पेंटिग में निशा प्रथम, यशिका चतुर्थ, कलश डेकोरेशन में अप्रूवा तृतीय तथा निबंध लेखन में सुदिवा द्वितीय रही। फोटोग्राफी में हेमा राणा प्रथम, डेक्लेमेशन सीनियर ग्रुप में ग्रुप में द्वितीय व तृतीय सोलो डांस सीनियर में प्रथम तथा ग्रुप सांग सीनियर में विद्यालय के बच्चों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

आरपीएस ग्रुप के निदेशक डा. ओपी यादव ने कहा कि उनके विद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को अन्य प्रतिस्पर्धाओं में भी आगे बढ़ने को लेकर उचित मंच प्रदान किया जाता है। यही कारण है कि आज विद्यालय के बच्चे हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। इस मौके पर समन्वयक जिले सिंह, विग हैड पवन तिवाड़ी, प्रीति शर्मा, अनिता अहलावत, प्रीति गुप्ता सहित अन्य स्टाफ सदस्यों ने भी विद्यार्थियों को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी