जिला में कुल कोरोना पॉजिटिव 310 में से 231 हुए ठीक

जिला में सोमवार को 13 कोरोना संक्रमित लोगों को स्वस्थ होने के बाद संक्रमित लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया तो इतने ही मामले सामने आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:42 PM (IST)
जिला में कुल कोरोना पॉजिटिव 310 में से 231 हुए ठीक
जिला में कुल कोरोना पॉजिटिव 310 में से 231 हुए ठीक

जागरण संवाददाता, नारनौल :

जिला में सोमवार को 13 कोरोना संक्रमित लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया तो इतने ही नए मामले सामने आए। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 310 हो गई है। जबकि सोमवार को 13 कोरोना संक्रमित मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक जिले में कुल 231 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। इस प्रकार जिला में कोरोना के 78 केस अभी भी एक्टिव हैं। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 8021 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 240 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। सोमवार को आई रिपोर्ट में चार मोहल्ला गांधी कॉलोनी नारनौल, पांच मोहल्ला सैनीपुरा महेंद्रगढ़, एक ताजीपुर, एक उनिन्दा, एक खैराना व एक अटेली मंडी में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। सोमवार को दो मोबाइल टीमों ने 114 लोगों की स्क्रीनिग की है। जिले में 6 जुलाई तक 74828 नागरिकों की स्क्रीनिग की गई है।

मंडी सुपरवाइजर आया कोरोना पॉजिटिव

सोमवार को आई रिपोर्ट में मार्केट कमेटी नारनौल का एक मंडी सुपरवाइजर और उसके परिवार के 3 अन्य सदस्य पॉजिटिव आए है। इनमें उसकी पत्नी, पुत्र और भाई शामिल है। मंडी सुपरवाइजर के संक्रमित होने के बाद मार्केट कमेटी कार्यालय के सभी सदस्यों को क्वारंटाइन कर कार्यालय का बंद किया गया है। मंडी सुपरवाइजर की मां भिवानी में किसी शादी में गई थी। वहां से बीमार होने के बाद 27 जून को मंडी सुपरवाइजर अपनी मां को भिवानी से वापस लाया था। उसे बुखार और गले में दर्द की शिकायत पर 28 जून को उसके सैंपल लिए गए जोकि 4 जून को पॉजिटिव आई थी। मां की रिपोर्ट के बाद मंडी सुपरवाइजर ने परिवार के सभी सदस्यों के दिये थे। इनकी रिपोर्ट सोमवार पॉजिटिव आई। मंडी सुपरवाइजर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मार्केट कमेटी के 20 स्टाफ कर्मियों ने भी सैंपल दिए है क्योंकि इस दौरान मंडी सुपरवाइजर मार्केट कमेटी में भी आया था। अब रिपोर्ट न आने तक मार्केट कमेटी कार्यालय को बंद किया गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी स्टाफ को घर में ही क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए है।

---

उदयपुर कंपनी में काम करने वाला मिला कोरोना पॉजिटिव

संस, मंडी अटेली : अटेली में बाहर से आने वाले लोगों से ही कोरोना महामारी फैल रही है। अधिकतर पॉजिटिव लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है। कुछ बुजुर्ग मरीज भी आये है, लेकिन वे भी ठीक हो चुके है। गांव उनींदा में उदयपुर कंपनी में काम करने वाला व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। उक्त व्यक्ति ने चार जुलाई को सैंपल दिया था। उसकी सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं अटेली कस्बा में मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से एक व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। गांव उनींदा के सरपंच शिव चरण, एसईपीओ अनिल कुमार ग्राम सचिव रामनिवास आदि ने कोरोना संक्रमित के घर के आस-पास बेरीगेट लगाकर आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया।

chat bot
आपका साथी