युवा सेवा समिति और सर्व समाज कल्याण सेवा समिति ने लगाया रक्तदान शिविर

युवा सेवा समिति पिहोवा व सर्व समाज कल्याण सेवा समिति ने संयुक्त रूप से पिहोवा की पंजाबी धर्मशाला में रक्तदान शिविर लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:01 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:01 AM (IST)
युवा सेवा समिति और सर्व समाज कल्याण सेवा समिति ने लगाया रक्तदान शिविर
युवा सेवा समिति और सर्व समाज कल्याण सेवा समिति ने लगाया रक्तदान शिविर

- हर स्वस्थ व्यक्ति को जरूर करना चाहिए रक्तदान : बिक्रजीत सिंह

- शिविर में 43 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, पिहोवा : युवा सेवा समिति पिहोवा व सर्व समाज कल्याण सेवा समिति ने संयुक्त रूप से पिहोवा की पंजाबी धर्मशाला में रक्तदान शिविर लगाया। युवा सेवा समिति की ओर से लगाए सातवें रक्तदान शिविर में लेफ्टिनेंट बिक्रमजीत सिंह बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे। जिला परिषद के सदस्य एवं भाजपा के ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुरेंद्र माजरी विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल हुए। शिविर में 43 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

मुख्यातिथि लेफ्टिनेंट बिक्रमजीत सिंह ने रक्तदान करने वालों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और कहा कि रक्तदान करना पुण्य का कार्य है। रक्तदाता रक्तदान कर असंख्य लोगों को नया जीवन प्रदान करता है। स्वस्थ मनुष्य को हर तीन माह बाद रक्तदान करते रहने चाहिए। संसार में रक्त का कोई अन्य विकल्प नहीं है, इसलिए किसी एक मनुष्य में रक्त की पूर्ति को दूसरे मनुष्य के रक्तदान से ही पूर्ण किया जा सकता है। बिक्रमजीत सिंह ने आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण जरूर कराएं, टीकाकरण ही बचाव का एकमात्र उपाय है। विशिष्ट अतिथि सुरेंद्र माजरी ने कहा कि रक्त किसी की जिदगी बचाने में महत्वपूर्ण है। शिविर में खेल मंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव कुलदीप ने भी रक्तदान किया। मुख्यातिथि का शिविर में पधारने पर सर्व समाज कल्याण सेवा समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर सैनी, युवा सेवा समिति के ‌र्प्रधान जसवीर सिंह इशाक, उप प्रधान संदीप कश्यप, कोषाध्यक्ष रविद्र, सचिव मामराज बैरागी, सूबेदार नैब सिंह ने स्वागत किया। इस मौके पर सर्व समाज कल्याण सेवा समिति के संरक्षक नरेश सैनी, मीडिया प्रभारी तरुण कुमार, जिला समन्वयक अविनाश कौर, राजपाल, तनिश, महबूब खान व राजेश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी