यूथ स्पो‌र्ट्स अकादमी ने दी शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि

यूथ स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन ने शनिवार को शहीद ऊधम सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में जजपा के हलका अध्यक्ष जोगध्यान लाडवा मुख्य रूप से शामिल हुए। उन्होंने शहीद ऊधम सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि देश आजादी में अनेकों देश भक्तों ने हंसते-हंसते अपनी जान न्योछावर कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:22 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:22 AM (IST)
यूथ स्पो‌र्ट्स अकादमी ने दी शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि
यूथ स्पो‌र्ट्स अकादमी ने दी शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, लाडवा : यूथ स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन ने शनिवार को शहीद ऊधम सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में जजपा के हलका अध्यक्ष जोगध्यान लाडवा मुख्य रूप से शामिल हुए। उन्होंने शहीद ऊधम सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि देश आजादी में अनेकों देश भक्तों ने हंसते-हंसते अपनी जान न्योछावर कर दी। उनमें शहीद ऊधम सिंह का नाम अग्रणी देश भक्तों में आता है। हमें समय-समय पर ऐसे शहीदों को याद जरूर करना चाहिए, जिनकी बदौलत आज हम आजाद देश में रह रहे हैं। शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। एसोसिएशन के प्रधान विजय तनेजा ने कहा कि ऊधम सिंह ने इंग्लैंड में जाकर जनरल डायर को गोली मारकर जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लिया था। इस मौके पर चमन लाल, राजबीर फौजी, सतीश धनौरा, शेरू नारंग, बलदेव बन, जितेंद्र चौधरी, सुशील कुमार, प्रवीण मास्टर, विनोद शर्मा व भूपिद्र सिंह मौजूद रहे। गांवों के विकास में ग्राम दर्शन पोर्टल से सुनिश्चित होगी ग्रामीणों की भागीदारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ग्रामीणों की विकास कार्यों में सीधी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ग्राम दर्शन पोर्टल तैयार किया है। यह एक सुगम तरीका रहेगा जिससे कहीं पर भी बैठकर अपनी मांग, सुझाव और शिकायतों को दर्ज किया जा सकेगा। ग्रामीणों द्वारा दिये गए सुझावों के आधार पर भविष्य की विकास योजनाओं का खाका तैयार किया जाएगा। विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभाग की पांच कामों की प्राथमिकताएं तय करें ताकि ग्रामीणों द्वारा दर्ज की गईं शिकायतों और सुझावों का निवारण विभाग की प्राथमिकता के आधार पर किया जा सकेगा।

डीसी मुकुल कुमार ने ग्राम दर्शन पोर्टल को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के ग्राम दर्शन पोर्टल पर की जाने वाली शिकायतों को सीएम विडो के साथ लिक किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति स्थायी निवास के गांव (जो परिवार पहचान पत्र में दर्ज हो) के संबंध में शिकायत, सुझाव और मांग दर्ज कर सकेगा। उनके सुझाव और मांग सीधे सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, विधायक और सांसद को दिखाई देंगे। पोर्टल पर सुझाव और शिकायत दर्ज कराने के साथ ही एक आइडी जेनरेट होगी। आवेदक को ग्राम दर्शन पोर्टल पर शिकायत या सुझाव दर्ज करते समय कम से कम 50 अक्षरों में अपनी बात कहनी होगी। इसके अलावा आवेदक फोटो अपलोड कर अपनी समस्या व सुझाव सरकार को दे सकेंगे। इसमें परिवार पहचान पत्र वाला ही व्यक्ति सुझाव दे सकेगा।

chat bot
आपका साथी