कुवि के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान में आवेदन 17 से

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान में दाखिले शुरू कर दिए गए हैं। वहीं 17 अगस्त से आनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 07:15 AM (IST)
कुवि के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान में आवेदन 17 से
कुवि के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान में आवेदन 17 से

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान में दाखिले शुरू कर दिए गए हैं। वहीं 17 अगस्त से आनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

निदेशिका डा. बिदु शर्मा ने बताया कि जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान के बीए जनसंचार की 50, बीएससी ग्राफिक्स एंड एनिमेशन की 40, बीएससी मल्टीमीडिया की 40 एवं बीएससी प्रिटिग एवं पैकेजिग टेक्नोलाजी की 40 सीटों के लिए विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। इन सभी स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए बारहवीं कक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्नातकोत्तर स्तर पर एमए पत्रकारिता एवं जनसंचार की 30 और एमएससी जनसंचार की 35 सीटों के लिए भी विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। बिदु शर्मा ने कहा कि जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान मीडिया के क्षेत्र में उत्तर भारत के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में से एक है। संस्थान के सभी पाठ्यक्रम मीडिया उद्योग की जरूरतों के अनुसार तैयार किए गए हैं। मीडिया के किसी भी क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए हर तरह का पाठ्यक्रम संस्थान में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि ग्राफिक्स एंड एनिमेशन के क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक विद्यार्थी बीएससी ग्राफिक्स एंड एनिमेशन में दाखिला ले सकते हैं। कुवि के लोक संपर्क विभाग के उप-निदेशक डा. दीपक राय बब्बर ने बताया कि पाठ्यक्रमों में आनलाइन दाखिले की प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू हो रही है और विद्यार्थी आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

टेबल टेनिस टीम के लिए ट्रायल 14 को

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : झांसा रोड स्थित भद्रकाली मंदिर के पास यमंगस्टर्स टेबल टेनिस अकादमी में जिला कुरुक्षेत्र की टेबल टेनिस टीम के चयन के लिए ट्रायल 14 अगस्त को सुबह नौ बजे से शुरू होंगे।

जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन कुरुक्षेत्र के प्रधान जगबीर सिंह सराओ ने बताया कि 55वीं हरियाणा राज्य टेबल टेनिस प्रतियोगिता 17 से 21 अगस्त तक जिला सोनीपत में आयोजित होगी। जिसके लिए एसोसिएशन की ओर से टेनिस खिलाड़ियों के ट्रायल लिए जाएंगे। इसमें अंडर-11, 13, 15, 17 व 19 आयु वर्ग के लड़के-लड़कियों और महिला-पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इसमें चयनित खिलाड़ी 55वीं हरियाणा राज्य टेबल टेनिस प्रतियोगिता में जिला कुरुक्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने बताया कि यह ट्रायल अध्यक्ष कुलदीप जखवाला, प्रधान जगबीर सिंह सराओ, संरक्षक जोगध्यान लाडवा व धीरज नैन की देखरेख में होगी।

chat bot
आपका साथी