बिजली कर्मचारी से मारपीट के विरोध में उतरी वर्कर यूनियन

बिजली कर्मचारी से मारपीट के विरोध में उतरी वर्कर यूनियन
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 06:45 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : बिजली निगम कार्यालय में हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन ने कर्मचारी से मारपीट व केस दर्ज होने के मामले में पुलिस प्रशासन व बाबैन के थाना प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन ने दो घंटे तक प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। यूनियन ने निगम के उच्चाधिकारियों के पास अपना विरोध दर्ज कराया। यूनियन ने चेतावनी दी है कि जब तक आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, यूनियन का प्रदर्शन जारी रहेगा। यूनिट प्रधान कृष्ण चौहान ने कहा कि अगर पुलिस सही कार्रवाई नहीं की। इसमें आरोपित के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, जान से मारने का मामला दर्ज करना चाहिए थे। अस्पताल से रूक्का जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं है। उल्टा लाइनमैन के खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया दया। इस मौके पर दिनेश कौशिक, नरेश कुमार, विक्रम चौहान, जय भगवान, रणजीत, अंग्रेज सिंह व श्याम सुंदर मौजूद रहे। यह है मामला

यूनियन के यूनिट प्रधान कृष्ण चौहान ने बताया कि 24 सितंबर को बिजली विभाग के चार कर्मचारी गांव बरगट जाटान के समीप लाइन पर परमिट लेकर अपना कार्य कर रहे थे। वहां सड़क के किनारे पेड़ों के नीचे खड़े एक युवक-युवती को थोड़ा साइड में हटने की बात कर्मचारियों ने कही। लाइन पर टकराए पेड़ों की टहनियों को मशीन से काटना था। वहां पर युवक ने कर्मचारी को कहा कि वह कौन होता है उसे हटने के लिए कहने वाला। इसी बात को लेकर उस युवक ने लाइनमैन विक्रम को जान से मारने की धमकी देकर चला गया था। थोड़ी देर बाद वह कुछ अन्य युवकों को लेकर पहुंचा और लाइनमैन के साथ मारपीट की। उसे अधमरा कर वहां से चले गए। मारपीट में लाइनमैन विक्रम की कंधे की हड्डी टूट गई और सिर व शरीर पर गंभीर चोटें आई। बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरोपित पक्ष ने थाना बाबैन में शिकायत देकर युवती से अभद्र व्यवहार की शिकायत कर दी। पुलिस ने मामले की जांच किए बिना ही घायल लाइनमैन विक्रम के खिलाफ केस दर्ज लिया। जिससे यूनियन में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ रोष है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.