सात पेनाल्टी कार्नर मिस होने पर तीसरा मैच हाथ से निकला

टोक्यो ओलिपिक में भारतीय महिला हाकी की टीम तीसरे मैच में भी अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई। ग्रेट ब्रिटेन के साथ तीसरे मैच में 4-1 से मैच हाथ से निकल गया। भारतीय टीम पेनाल्टी कार्नर पर एक गोल कर पाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:25 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:25 AM (IST)
सात पेनाल्टी कार्नर मिस होने पर तीसरा मैच हाथ से निकला
सात पेनाल्टी कार्नर मिस होने पर तीसरा मैच हाथ से निकला

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : टोक्यो ओलिपिक में भारतीय महिला हाकी की टीम तीसरे मैच में भी अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई। ग्रेट ब्रिटेन के साथ तीसरे मैच में 4-1 से मैच हाथ से निकल गया। भारतीय टीम पेनाल्टी कार्नर पर एक गोल कर पाई। फारवर्ड के खिलाड़ियों ने पेनाल्टी कार्नर के सात अन्य मौके दिए, लेकिन खिलाड़ी इसे गोल में नहीं बदल पाए। अब बाकी दो मैचों पर जीत की उम्मीद है। टीम दोनों मैच जीत लेती है तो क्वार्टर फाइनल में जगह बना पाएगी।

टोक्यो ओलिपिक में महिला हाकी का मैच बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे खेला गया। ग्रेट ब्रिटेन की टीम के साथ जीत की उम्मीद के साथ खिलाड़ी मैदान में उतरे, लेकिन पिछले ओलिपिक की गोल्ड विजेता ग्रेट ब्रिटेन की टीम के सामने खिलाड़ी गोल नहीं कर पाए। खिलाड़ियों के सामने कई बार गोल का अच्छा मौका भी रहा, लेकिन एक के बाद एक सब हाथ से निकलते चले गए। भारतीय टीम को पेनाल्टी कार्नर में एक गोल से संतोष करना पड़ा। हालांकि फारवर्ड खिलाड़ी नवनीत कौर व कप्तान रानी रामपाल ने सात पेनाल्टी कार्नर का मौका टीम को दिलवाया।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों मैच जरूरी

हाकी खिलाड़ी नवनीत कौर के पिता बूटा सिंह ने बताया कि अब तक के तीनों मैच व‌र्ल्ड की टाप थ्री के साथ खेले गए हैं। तीनों मैचों में बेहतर ढंग से खिलाड़ी खेली हैं। अब 30 जुलाई को आयरलैंड के साथ मैच होगा। यह सुबह 8:15 बजे शुरू होगा। इसके अगले दिन 31 जुलाई को सुबह 8:45 बजे दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच होगा। इन दोनों मैचों से भारतीय टीम को जीत की उम्मीद है। टीम दोनों मैच जीत लेती है तो क्वार्टर फाइनल में जगह बना लेगी। इसके बाद टीम मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी। इस बार भारतीय टीम के प्रदर्शन सुधार है।

chat bot
आपका साथी