पति की लंबी उम्र के साथ चुनावों में जीत का भी मांगा वरदान

विधानसभा के चुनावी मैदान में उतरी महिला प्रत्याशियों ने व्रत रख त्योहार की दिन भर की रस्म भी मतदाताओं के बीच ही निभाई। दिन भर करवा चौथ का व्रत रख महिला प्रत्याशियों और पुरुष प्रत्याशियों की पत्नियों ने भगवान से उनकी लंबी आयु के साथ-साथ चुनावों में जीत का भी वरदान मांगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 07:30 AM (IST)
पति की लंबी उम्र के साथ चुनावों में जीत का भी मांगा वरदान
पति की लंबी उम्र के साथ चुनावों में जीत का भी मांगा वरदान

विनोद चौधरी, कुरुक्षेत्र : विधानसभा के चुनावी मैदान में उतरी महिला प्रत्याशियों ने व्रत रख त्योहार की दिन भर की रस्म भी मतदाताओं के बीच ही निभाई। दिन भर करवा चौथ का व्रत रख महिला प्रत्याशियों और पुरुष प्रत्याशियों की पत्नियों ने भगवान से उनकी लंबी आयु के साथ-साथ चुनावों में जीत का भी वरदान मांगा। प्रचार पर निकली महिला प्रत्याशियों ने मतदाताओं के घर पर ही करवा चौथ के व्रत की कहानी सुनी। इसके बाद चाय और पानी पीया। त्योहार की इस रस्म को संपन्न करने के बाद दोबारा फिर चुनाव प्रचार के लिए कार्यक्रमों में निकल पड़ी। हालांकि देर रात तक चलने वाले प्रचार अभियान को चांद निकलने से पहले निपटाने की योजना बनाई गई। पुरुष प्रत्याशियों की पत्नियों ने भी व्रत रखा और साथ में चुनाव प्रचार में भी सहयोग किया।

लाडवा से जजपा प्रत्याशी डॉ. संतोष दहिया ने करवा चौथ का व्रत रखा और अन्य दिनों की तरह सुबह घर से तैयार होकर चुनाव प्रचार के लिए निकली। इसके बाद हलके में ही गांव की महिलाओं के साथ दोपहर बाद करवा चौथ की कहानी सुनी और पूजा अर्चना के बाद जल का आचमन किया। इसी तरह थानेसर हलके से इनेलो प्रत्याशी कलावती सेन भी दिन भर चुनाव प्रचार में जुटी रही। व्रत रखकर वह सुबह ही प्रचार के लिए निकली और देर सांय तक प्रचार में जुटी रही। इसी बीच महिला मतदाताओं के साथ ही फिल्ड में कथा सुनी और व्रत की अन्य रस्म पूरी की। पुरुष प्रत्याशियों की पत्नियों ने भी व्रत रख मांगा जीत का वरदान

चुनावी मैदान में उतरे थानेसर से भाजपा के प्रत्याशी सुभाष सुधा की पत्नी उमा सुधा ने भी करवा चौथ का व्रत रखा और अपने पति की लंबी आयु के साथ-साथ जीत का भी वरदान मांगा। इसी तरह थानेसर से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक अरोड़ा की पत्नी लता अरोड़ा ने भी व्रत रखा और साथ-साथ चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी निभाई। पिहोवा से भाजपा प्रत्याशी संदीप सिंह के पत्नी हरजिद्र कौर ने भी करवा चौथ का व्रत रखा। उन्होंने व्रत के साथ ही अपने पति के चुनाव प्रचार में भी सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी