मतदान को लेकर सुबह सात बजे से पहले कतार में मतदाता

विधानसभा चुनाव 2019 के मतदान में हिस्सेदारी को लेकर जिले भर के कई बूथों में मतदाता सुबह सात बजे से पहले ही लाइनों में लगे रहे। इनमें कई ऐसे पॉश इलाके भी शामिल हैं जहां आमतौर पर मतदाताओं के कम ही घरों से बाहर निकलने की बात कही जाती रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 07:50 AM (IST)
मतदान को लेकर सुबह सात बजे से पहले कतार में मतदाता
मतदान को लेकर सुबह सात बजे से पहले कतार में मतदाता

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विधानसभा चुनाव 2019 के मतदान में हिस्सेदारी को लेकर जिले भर के कई बूथों में मतदाता सुबह सात बजे से पहले ही लाइनों में लगे रहे। इनमें कई ऐसे पॉश इलाके भी शामिल हैं, जहां आमतौर पर मतदाताओं के कम ही घरों से बाहर निकलने की बात कही जाती रही है। इतना ही नहीं चारों विधानसभा सीटों पर ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदाता सुबह ही केंद्रों पर पहुंचे। पुरुषों के साथ महिला मतदाता भी सुबह ही अपनी वोट डालने की मतदान केंद्र पर पहुंची।

थानेसर विधानसभा के डीएवी पब्लिक स्कूल के सेक्टर तीन में बने बूथ नंबर 132 पर लोग सात बजे से पहले लाइनों में लगे दिखे। इस बूथ पर सबसे पहला वोट सेक्टर तीन की रहने वाली सुनीता रानी ने किया। इसी तरह लाडवा हलके के गांव धनौरा जाटान में भी बूथ नंबर 76-77 पर सात बजे से पहले ही मतदाताओं की भीड़ उमड़ी रही। एचएसवीपी के सेक्टरों में भी सुबह ही दिखी भीड़

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टरों में भी मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा। इन क्षेत्रों में ज्यादातर पढ़ी लिखी आबादी रहती है। आमतौर पर इनके मतदान से किनारा करने की बातें होती रहती हैं, लेकिन सेक्टर तीन में बने बूथ नंबर 132 पर सुबह सात बजे से पहले ही मतदाताओं ने पहुंचना शुरू कर दिया था। इसी तरह अन्य बूथों पर भी सात बजते ही मतदाता पहुंचने लगे थे। सज धज कर वोट करने पहुंची महिलाएं

मतदान को लेकर मतदाताओं को पूरा उत्साह दिखा। महिलाएं सज-धज कर वोट करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंची। शहरी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं ने मतदान में अच्छी रूचि दिखाई। घूंघट ओढ़कर निकली महिला मतदाताओं ने देश के लोकतंत्र में अपनी हिस्सेदारी जताई।

chat bot
आपका साथी