विहिप ने रेहड़ी-पटरी वालों व स्टेशनरी वेंडरों का सर्वेक्षण करने की मांग की

कुरुक्षेत्र विश्व हिदू परिषद डीसी व एसपी को ज्ञापन सौंपा है। परिषद ने मांग उठाई है कि हरियाणा नगर पालिका स्ट्रीट वेंडर्स (संरक्षण और आजीविका और स्ट्रीट वेंडिग का विनियमन अधिनियम 2014 ) के अंतर्गत कुरुक्षेत्र शहर में कार्यरत सभी रेहड़ी-पटरी वालों व स्टेशनरी वेंडरों का सर्वेक्षण किया जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:17 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:17 AM (IST)
विहिप ने रेहड़ी-पटरी वालों व स्टेशनरी वेंडरों का सर्वेक्षण करने की मांग की
विहिप ने रेहड़ी-पटरी वालों व स्टेशनरी वेंडरों का सर्वेक्षण करने की मांग की

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विश्व हिदू परिषद डीसी व एसपी को ज्ञापन सौंपा है। परिषद ने मांग उठाई है कि हरियाणा नगर पालिका स्ट्रीट वेंडर्स (संरक्षण और आजीविका और स्ट्रीट वेंडिग का विनियमन अधिनियम 2014 ) के अंतर्गत कुरुक्षेत्र शहर में कार्यरत सभी रेहड़ी-पटरी वालों व स्टेशनरी वेंडरों का सर्वेक्षण किया जाएं। इसके साथ सर्राफा बाजार में काम करने वाले बांग्लादेशी और रोहिग्या अल्पसंख्यक कागीगरों की जांच कराई जाएं।

विश्व हिदू परिषद के जिला मंत्री प्रेम नारायण अवस्थी ने कहा कि इनमें काफी लोग अवैध रूप से रह रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार व अन्य प्रदेशों के प्रवासियों को आधार कार्ड लेकर उनकी पुलिस वेरिफिकेशन कराई जाएं। इस मौके पर जिला प्रवक्ता राजेश अरोड़ा, विभाग सह-प्रमुख अतुल शास्त्री, कृष्ण पांचाल चेयरमैन बाल विकास व कल्याण विभाग, ललित चावला, एडवोकेट दर्शन गुलाटी, सुदेश पाल बिट्टू, जयपाल शास्त्री, राकेश गाबा, सतीश नीट, सतीश राणा व सुल्तान नेत्रदानी मौजूद रहे।

संस्थाओं का सहयोग से लगाएंगे वैक्सीनेशन शिविर : डा. कुलदीप

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से शिविर लगाएगा। सोमवार को इसको लेकर रोटरी क्लब के प्रधान अधिवक्ता आरडी गुप्ता और सचिव डा. आरएस घुम्मन ने एसएमओ डा. कुलदीप से मुलाकात की और सतलुज स्कूल में टीकाकरण कैंप लगाए जाने की पेशकश की। जिस पर डा. कुलदीप ने कहा कि जल्द ही सतलुज स्कूलों में कोविड वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। जिसमें आस-पास के क्षेत्र के लोगों को कोविड का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता को इन कैंपों का लाभ उठाना चाहिए और शिविरों में आकर टीकाकरण करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बेशक सरकार ने लाकडाउन में ढील दी हो लेकिन जनता को लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी