ड्राइव थ्रू चलेगा वैक्सीनेशन अभियान, 30 स्थानों पर आज लगेगा शिविर

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फ्रंट लाइन वर्कर हेल्थ केयर वर्कर के साथ-साथ प्रथम डोज लगवा चुके लोगों को दूसरी डोज लगाने पर फोकस रखना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:27 PM (IST)
ड्राइव थ्रू चलेगा वैक्सीनेशन अभियान, 30 स्थानों पर आज लगेगा शिविर
ड्राइव थ्रू चलेगा वैक्सीनेशन अभियान, 30 स्थानों पर आज लगेगा शिविर

फोटो-28 और 23

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फ्रंट लाइन वर्कर, हेल्थ केयर वर्कर के साथ-साथ प्रथम डोज लगवा चुके लोगों को दूसरी डोज लगाने पर फोकस रखना होगा। जिन लोगों को प्रथम डोज लग चुकी है, उन लोगों को जल्द से जल्द दूसरी डोज लगवानी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब स्थानीय शिविरों के साथ-साथ ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जाएगा। यह बात सीएमओ डा. संतलाल वर्मा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने इससे पहले स्वास्थ्य विभाग के वैक्सीनेशन शिविरों के बारे में फीडबैक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना लगभग सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में सात अगस्त को शनिवार को ड्राइव थ्रू अभियान शुरू करके कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी। यह अभियान ब्रह्मासरोवर क्षेत्र में चलाया जाएगा। इसके लिए लाभार्थियों को एक फोटो व पहचान पत्र होना जरूरी है।

वैक्सीनेशन जरूर करवाएं

फोटो - 23

जासं कुरुक्षेत्र : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना लगभग सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में छह अगस्त को कुरुक्षेत्र में 30 जगहों पर कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।

डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा ने बताया कि छह अगस्त को एलएनजीपी अस्पताल में कोवैक्सीन और कोविशील्ड का वैक्सीन लगाया जाएगा। इसके साथ ही ठसका पीएचसी ठसका मीराजी, जीपीएस गांव छैलों, सीएचसी मथाना बारवा एडब्लयूसी, गांव दयालपुर के सब सैंटर, गांव खेडी ब्राह्मण जीपीएस, गांव हथीरा राजकीय स्कूल, पीएचसी बाबैन में केवल कोवैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएचसी पिहोवा, गांव छैलों राजकीय स्कूल, सीएचसी मथाना, मिर्जापुर सब सैंटर, पीएचसी किरमिच, समानी राजकीय स्कूल, एडब्ल्यूसी अमीन, गांव फतहुपुर, गांव दिल्ली डेरा राजकीय स्कूल, गांव कमौदा सब-सेंटर, गांव बारना सीएचसी, गांव हिगाखेडी राजकीय स्कूल, राधा स्वामी, बाबैन पीएचसी, टाटका पीएचसी, शाहबाद सीएचसी, राधा स्वामी भवन झांसा, एडीआर सेंटर कोर्ट परिसर, ताराचंद धर्मशाला, कृष्णा नगर गामडी, पालिक्लीनिक सेक्टर-चार में कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी