सहकारी क्षेत्र में अर्बन बैंक निभा रहा अहम भूमिका : मूलचंद गुप्ता

दि कुरुक्षेत्र अर्बन सहकारी बैंक के चेयरमैन मूलचंद गुप्ता ने कहा है कि सहकारिता क्षेत्र में अर्वन बैंक अहम भूमिका निभा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 11:47 PM (IST)
सहकारी क्षेत्र में अर्बन बैंक निभा रहा अहम भूमिका : मूलचंद गुप्ता
सहकारी क्षेत्र में अर्बन बैंक निभा रहा अहम भूमिका : मूलचंद गुप्ता

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : दि कुरुक्षेत्र अर्बन सहकारी बैंक के चेयरमैन मूलचंद गुप्ता ने कहा है कि सहकारिता क्षेत्र में अर्बन बैंक अहम भूमिका निभा रहे हैं। बैंक के माध्यम से उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर ऋण मुहैया कराने के साथ ही जमा राशि पर अधिक ब्याज दिया जा रहा है। बैंक की योजनाओं से आम उपभोक्ताओं को जहां लाभ मिल रहा है, वहीं वे बैंक से छोटे ऋण लेकर अपना रोजगार विकसित करने के साथ ही स्वावलंबी बन रहे हैं। इसलिए उपभोक्ता अर्बन बैंकों की ओर से दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आएं। वे शनिवार को रेलवे रोड स्थित एक होटल में बैंक की आम सभा की बैठक में सहकारों व सदस्यों को संबोधित कर रहे थे।

बैंक के प्रबंधक नरेश कौशिक ने वर्ष 2016-17 व वर्ष 2017-18 का लेखा जोखा प्रस्तुत करने के साथ बैंक द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बैंक के लाभ व हानि की विस्तृत रिपोर्ट आम सभा की बैठक में रखी, जिसका सर्वसम्मति से सभी सदस्यों ने अनुमोदन किया। आम सभा की बैठक में पहुंचे पीसी अग्रवाल, नगर पार्षद कृष्ण कुमार गुप्ता, पृथ्वी ¨सह तुर्क व विनोद सेखड़ी ने बैंक के कारोबार को चलाने के लिए कई सुझाव दिए। पूर्व एमडी एवं बैंक के डायरेक्टर सतपाल शर्मा ने बैठक में पहुंचे सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया। इस मौके पर वाईस चेयरमैन र¨वद्र पाल ¨सह, निदेशक जगतार ¨सह, र¨वद्र शर्मा, संजीव कुमार, सतपाल शर्मा, ममता सहगल, पवन ¨सगला, कर्नल पीपी शर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी