पीजी कोर्साें में ऑनलाइन दाखिले के लिए 28 अक्टूबर तक का मौका

- एमए एमएससी एमकॉम पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स में 28 अक्टूबर तक करें आवेदन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 06:40 AM (IST)
पीजी कोर्साें में ऑनलाइन दाखिले के लिए 28 अक्टूबर तक का मौका
पीजी कोर्साें में ऑनलाइन दाखिले के लिए 28 अक्टूबर तक का मौका

- एमए, एमएससी, एमकॉम, पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स में 28 अक्टूबर तक करें आवेदन जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अंतिम तिथि को 15 से बढ़ाकर 20 अक्टूबर कर दी है। एमए, एमकॉम, एमएससी, पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्सों सहित सभी पाठ्यक्रमों में विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

कुवि लोक संपर्क विभाग के उप-निदेशक डा. दीपक राय ने बताया कि पहले कई पाठ्यक्रमों में दाखिले प्रवेश परीक्षा के आधार पर होते थे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन सभी पाठ्यक्रमों में दाखिले इस सत्र में मेरिट के आधार पर होंगे। विद्यार्थियों को पहले लॉगइन करना होगा व फार्म भरने के साथ-साथ दाखिले से संबंधित सर्टिफिकेट भी अपलोड करने होंगे। उन्होंने बताया कि एमए, एमएससी, एमकॉम आदि कोर्सों के लिए पहली सूची नौ नवंबर, दूसरी 18 को, तीसरी 23 नवंबर को लगाई जाएगी। इसके बाद भी कोई सीट खाली रहती है तो उसके लिए अंतिम सूची दो दिसंबर को लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि पीजी डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स के लिए पहली सूची सात दिसंबर को दूसरी सूची 11 को लगाई जाएगी। इसके बाद भी कोई सीट खाली रहने पर अंतिम सूची 22 दिसंबर को लगाई जाएगी।

एमएड, सर्टिफिकेट कोर्स ऑफ स्पो‌र्ट्स डायटिशियन तथा सर्टिफिकेट कोर्स इन जिम एंड एरोबिक इंस्ट्रक्टर में दाखिले का शेड्यूल अलग से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी