अनलाक से बढ़ी बाजारों में चहल-पहल, टूटने लगे नियम

- भीड़ बढ़ने पर पुलिस हुई सख्त अनलाक-टू में किए 350 चालान जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:06 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:06 AM (IST)
अनलाक से बढ़ी बाजारों में चहल-पहल, टूटने लगे नियम
अनलाक से बढ़ी बाजारों में चहल-पहल, टूटने लगे नियम

- भीड़ बढ़ने पर पुलिस हुई सख्त, अनलाक-टू में किए 350 चालान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के बाद रियायतों के साथ बाजारों को खोला गया, मगर रियायतों में कोरोना बचाव के नियम टूटते नजर आए। चेहरे पर मास्क और शारीरिक दूरी का पालना कराना पुलिस के लिए चुनौती साबित हुई। लिहाजा पुलिस ने भी बढ़ती भीड़ पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी। बाजारों में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ बढ़ने पर न केवल पुलिस ने दुकानदारों को कड़ी हिदायत दी, बल्कि अनलाक-टू के पखवाड़े में तरकीबन 350 लोगों का चालान भी किया।

अनलाक-टू में बाजार के बंद होने के समय में बढ़ोतरी होते ही ग्राहकों की भीड़ बढ़ने लगी। सुबह और सायं के समय भीड़ से न केवल कोरोना से बचाव के नियम टूटने लगे तो लापरवाही भी बढ़नी शुरू हो गई। लापरवाही पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने भी कमर कसी और सप्ताह भर में 350 से ज्यादा लोगों के चालान किए। बाजार में सबसे ज्यादा लापरवाही शारीरिक दूरी और मास्क न पहनने को लेकर देखी। खुद दुकानदार भी कोरोना बचाव के नियमों की अवहेलना करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, लिहाजा ऐसे दुकानदारों पर पुलिस भी कड़ी निगरानी रखे हुए है और तुरंत हिदायत दी जा रही है। यदि कोई दुकानदार बार-बार नियमों की उल्लंघना करता है तो उसे चालान थमाने से भी परहेज नहीं किया जा रहा है।

खरीदारी के साथ नियमों की उल्लंघना

लाकडाउन के बाद अनलाक में बाजारों में भीड़ बढ़नी स्वाभाविक है। लोग खरीददारी करने पहुंच रहे हैं। इसमें ज्यादातर संख्या देहात के लोगों की हैं। ग्रामीण बाजार में पहुंचने खरीददारी व चहल-कदम के दौरान कोरोना से बचाव के नियमों की पालना करना में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इसके चलते बाजार में न केवल कोरोना प्रोटोकाल टूट रहा है, बल्कि कोरोना फैलाव को भी न्यौता मिल रहा है। इसी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस सख्ती बरत रही है।

बाजार की एंट्री पर तैनात है पुलिस : डीएसपी सुभाष चंद

डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद का कहना है कि शहर के मुख्य बाजारों से लेकर सेक्टरों की मार्केट में पुलिस तैनात है। आंबेडकर चौक से मुख्य बाजार में जाने वाली सड़क पर आहलूवालिया चौक के नजदीक पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है, इसके साथ ही बिरला मंदिर की ओर से आने वाले रास्ते पर भी पुलिस की निगरानी है। वहीं पुराने बस स्टैंड की ओर से पुलिस फाटक और रोटरी चौक पर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई कर रही है।

चालान का ब्योरा

तिथि चालान

07 जून 47

08 जून 44

09 जून 45

10 जून 49

11 जून 52

12 जून 61

13 जून 52

chat bot
आपका साथी