यूबीआइ ने वात्सल्य वाटिका में मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

वात्सलय वाटिका प्राथमिक पाठशाला ब्रह्मा कालोनी में यूनियन बैंक आफ इंडिया (यूबीआइ) मुख्य शाखा सुभाष मंडी की ओर से सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:45 PM (IST)
यूबीआइ ने वात्सल्य वाटिका में मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह
यूबीआइ ने वात्सल्य वाटिका में मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : वात्सलय वाटिका प्राथमिक पाठशाला ब्रह्मा कालोनी में यूनियन बैंक आफ इंडिया (यूबीआइ) मुख्य शाखा सुभाष मंडी की ओर से सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम में सबसे पहले मां शारदा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

यूनियन बैंक आफ इंडिया के क्षेत्रीय हेड दिलीप मिश्रा ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि आज वह कुरुक्षेत्र की धरती पर वात्सल्य वाटिका प्राथमिक पाठशाला में आए हैं। भगवान श्री कृष्ण ने गीता का उपदेश दिया और बोले आज भ्रष्टाचार हर व्यक्ति के अंदर पनप रहा है। हम सभी को मिलकर इसे मिटाना चाहिए, हर व्यक्ति के जीवन में नैतिक शिक्षा जरूर होनी चाहिए। आज पढ़ाई के अलावा वात्सल्य वाटिका पाठशाला में संस्कार और नैतिक शिक्षा को सर्वोत्तम मानकर पढ़ाया जा रहा है। विद्यालय की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रमों में समूह नृत्य में छात्राएं शीतल, सुदानी, खुशबू, गीता, करिश्मा, शिल्पा, ज्योति, नेहा और बांसुरी वादन में गोलू की तरफ से बहुत अद्भुत प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में वात्सल्य वाटिका के संस्थापक स्वामी हरिओम दास परिव्राजक ने कहा कि भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी समाज में बहुत बड़ी समस्या है, रिश्वत लेना व देना बहुत बड़ा दोष है, रिश्वतखोरी खुद हम अपने घर से ही शुरू करते हैं और फिर यारी, दोस्तों में भी रिश्वत शुरू हो जाती है। यूबीआइ की ओर से वात्सल्य वाटिका के संस्थापक स्वामी हरिओम दास परिव्राजक व विद्यालय प्रधानाचार्य गौरव चौधरी को शाल उठाकर सम्मानित किया। विद्यालय प्रधानाचार्य गौरव चौधरी ने अतिथियों का परिचय व स्वागत किया और विद्यालय गतिविधियों से अवगत कराया। मंच संचालन यूबीआइ की मार्केटिग अधिकारी रमन कौर ने किया।

chat bot
आपका साथी