बाबैन में उठान को लेकर ट्रक चालक व ट्राली चालक आमने-सामने

बाबैन अनाज मंडी में उठान को लेकर ट्रक चालक व ट्राली चालक आमने-सामने आ गए हैं। ट्रक चालकों का आरोप है कि मंडी से धान का उठान ट्रालियों से कराया जा रहा है, जबकि यह नियमों के खिलाफ है। इसे लेकर वे अधिकारियों से भी मिल चुके हैं, मगर उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। शुक्रवार को ट्रक चालकों ने ट्रालियों को रोक कर उन्हें उठान करने की अपील भी की। ट्रक चालकों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर ट्रालियों से उठान कराया गया तो वे मंडी से एक भी ट्राली को बाहर नहीं आने देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 01:10 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 01:10 AM (IST)
बाबैन में उठान को लेकर ट्रक चालक व ट्राली चालक आमने-सामने
बाबैन में उठान को लेकर ट्रक चालक व ट्राली चालक आमने-सामने

संवाद सहयोगी, बाबैन : बाबैन अनाज मंडी में उठान को लेकर ट्रक चालक व ट्राली चालक आमने-सामने आ गए हैं। ट्रक चालकों का आरोप है कि मंडी से धान का उठान ट्रालियों से कराया जा रहा है, जबकि यह नियमों के खिलाफ है। इसे लेकर वे अधिकारियों से भी मिल चुके हैं, मगर उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। शुक्रवार को ट्रक चालकों ने ट्रालियों को रोक कर उन्हें उठान करने की अपील भी की। ट्रक चालकों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर ट्रालियों से उठान कराया गया तो वे मंडी से एक भी ट्राली को बाहर नहीं आने देंगे।

ट्रक चालक सुलतान, ¨छदा, बाबा मता, जुगल, गुरुदेव, मखन, सुखबीर व पाला ने बताया कि अनाज मंडी में खरीदी गई धान को राइस मिलों तक ट्रैक्टर-ट्राली के साथ ढुलाई की जा रही है। अदालत के आदेश हैं कि ट्रैक्टर-ट्राली से ढुलाई का कार्य नहीं किया जा सकता, मगर आढ़ती व राइस मिलर मिल कर ऐसा काम कर रहे हैं। उन्होंने इस बारे में पुलिस व मंडी अधिकारियों को भी जानकारी दी है, मगर उसकी बात सुनने के लिए कोई भी तैयार नहीं है। जिस पर शुक्रवार को उन्होंने ट्रैक्टर-ट्राली चालकों को ऐसा न करने के लिए रोका भी, मगर अभी भी यह कार्य जारी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने तुरंत ट्रैक्टर-ट्राली से उठान बंद नहीं हुआ तो वे मंडी से किसी भी ट्राली को बाहर नहीं आने देंगे और मंडी के गेट पर ही धरना देंगे। कराई जाएगी जांच : सचिव मार्केट कमेटी सचिव जसबीर ¨सह ने कहा कि इस संबंध में उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है, वे स्वयं इस मामले की जांच कराएंगे। हालांकि अभी मंडी में आवक काफी कम है। अगर बाबैन में ट्रैक्टर-ट्राली से उठान हो रहा है तो उसे बंद कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी