कारगिल दिवस पर दी श्रद्धांजलि, शहीदों के नाम लगाए पौधे

जिले में कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। एक पेड़ शहीद के नाम अभियान से जहां कुरुक्षेत्र नर्सिंग होम एवं सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल और कलसाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शहीदों के नाम से पौधा लगाया गया।

JagranTue, 27 Jul 2021 06:25 AM (IST)
कारगिल दिवस पर दी श्रद्धांजलि, शहीदों के नाम लगाए पौधे

फोटो संख्या : 19, 20, 22

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। एक पेड़ शहीद के नाम अभियान से जहां कुरुक्षेत्र नर्सिंग होम एवं सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल और कलसाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शहीदों के नाम से पौधा लगाया गया। वहीं दूसरी ओर भगवान परशुराम कालेज के एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डा. नीरज वशिष्ठ व 10 हरियाणा बटालियन एनसीसी की तरफ से लघु सचिवालय के सामने स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

कुरुक्षेत्र नर्सिंग होम एवं सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल के संचालक डा. सुभाष चंद्र गर्ग ने एक पेड़ शहीद के नाम अभियान के साथ मिलकर अस्पताल परिसर में शहीद संजीव कुमार के नाम से पौधा रोपित किया। उन्होंने कहा कि हमें उन शहीदों को कभी भूलना नहीं चाहिए। वहीं दूसरी ओर गांव कलसाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शहीद जसविद्र सिंह की याद में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतनाम भट्टी ने रुद्राक्ष का पौधा लगाया। इस दौरान प्रिसिपल एसएस आहुजा सत्याभूषण सैनी, पवन मित्तल, जसबीर राणा, गंगाधर, अशोक कश्यप, रविद्र मौजूद रहे।

सलारपुर रोड स्थित बाबा सिद्धनाथ इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में कारगिल विजय दिवस मनाया गया है। शिक्षक डीपीई ईशम सिंह सेवानिवृत्त सैनिक हैं। उन्होंने बच्चों को कारगिल विजय दिवस के बारे में बताया। उपाध्यक्ष रेखा देवी ने कहा कि सैनिक न केवल वर्तमान बल्कि भविष्य की पीढि़यों के लिए और सुरक्षित भविष्य के लिए अपने जीवन का बलिदान देते हैं। प्रधानाचार्या गीता शर्मा ने कहा कि भारतीय जवानों से लेकर आम इंसान तक के लिए यह दिन बेहद खास और अहम है।

सुंदरपुर स्थित मेजर नितिन बाली गीता निकेतन विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य सोमदत्त ने कहा कि यह दिन है उन शहीदों को याद कर अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित करने का, जो हंसते-हंसते मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। इस दौरान संजय मित्तल मौजूद रहे।

द्रोणाचार्य डिग्री कालेज में कारगिल विजय दिवस पर पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें बीसीए प्रथम वर्ष की शिवानी ने पहला, आर्यन ने दूसरा और सिमरन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य डा. अरुण पुनियानी ने कहा कि देश के वीर सैनिकों ने पाकिस्तान को कारगिल में हराकर विजय हासिल की थी। इसके बाद से इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।

भगवान परशुराम कालेज के एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डा. नीरज वशिष्ठ व 10 हरियाणा बटालियन एनसीसी की तरफ से लघु सचिवालय के सामने स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। भगवान परशुराम कालेज के 17 कैडेट्स ने पुष्प अर्पित करके शहीदों को नमन करते हुए भारत माता की जय का उद्घोष किया। वहीं कांग्रस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता व कार्यकारिणी सदस्य लक्ष्मीकांत शर्मा ने भी किसानों को श्रद्धांजलि दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.