जेबीटी अध्यापकों का ट्रांसफर ड्राइव अध्यापकों के लिए बना सिरदर्द

जेबीटी अध्यापकों के लिए ट्रांसफर ड्राइव सिरदर्द बन गया है। चूंकि अभी तक विभाग ने जारी शेड्यूल के अनुसार कोई भी कार्य नहीं हो रहा है। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान वीरेंद्र सिंह ने विभाग के ढुलमुल रवैये पर रोष जताया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 08:07 PM (IST)
जेबीटी अध्यापकों का ट्रांसफर ड्राइव अध्यापकों के लिए बना सिरदर्द
जेबीटी अध्यापकों का ट्रांसफर ड्राइव अध्यापकों के लिए बना सिरदर्द

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जेबीटी अध्यापकों के लिए ट्रांसफर ड्राइव सिरदर्द बन गया है। चूंकि अभी तक विभाग ने जारी शेड्यूल के अनुसार कोई भी कार्य नहीं हो रहा है। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान वीरेंद्र सिंह ने विभाग के ढुलमुल रवैये पर रोष जताया है।

उन्होंने कहा कि अब तक जारी शेड्यूल के अनुसार 13 नवंबर तक वैकेंसी लिस्ट, योग्य अध्यापकों की सूची, रेशनलाइजेशन अनुसार पदों का वितरण हो जाना चाहिए था, लेकिन विभाग अभी तक कुछ भी जारी नहीं कर सका है। 14 नवंबर से जेबीटी अध्यापकों के लिए स्कूल भरने के आप्शन का समय शुरू हो चुका है। दो दिन बीतने के बाद भी अब तक प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। विभाग पहले ही एक महीने का शेड्यूल जारी कर चुका है। इसे ओर ज्यादा लंबा न किया जाए। इससे विद्यालयों में शिक्षण प्रक्रिया पर गहरा असर पड़ रहा है। बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है व तबादले होने तक अध्यापक मानसिक तनाव में रहेंगे। ट्रांसफर ड्राइव की धीमी गति की चाल से प्रतीत होता है कि शिक्षा विभाग का उद्देश्य ट्रांसफर करने का कम प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने का अधिक लग रहा है। जिला प्रधान वीरेंद्र सिंह व सचिव सुदर्शन कुमार ने कहा कि हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ मांग करता है कि विभाग की ओर से जारी शेड्यूल अनुसार अति शीघ्र तबादला प्रक्रिया को पूरा किया जाए, ताकि इस पढ़ाई के समय बच्चे और ज्यादा डिस्टर्ब न हों। रेशनलाइजेशन 1:25 के अनुसार की जाए, हर स्कूल में मुखिया का पद दिया जाए। पदों को कैप्ट ना किया जाए।

chat bot
आपका साथी