सरल केंद्र में दोपहर तक ही निपटाए 398 टोकन

लघु सचिवालय परिसर में बने सरल केंद्र में पांच से सात मिनट में एक टोकन का निपटारा किया जा रहा है। केंद्र में तेजी से काम होने के चलते ही दोपहर बाद दो बजे तक 398 के लगभग टोकन निपटाए गए। सरकारी सेवाओं का लाभ लेने पहुंचे लोगों ने इस पर अपनी संतुष्टि जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 05:39 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 05:39 AM (IST)
सरल केंद्र में दोपहर तक ही निपटाए 398 टोकन
सरल केंद्र में दोपहर तक ही निपटाए 398 टोकन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लघु सचिवालय परिसर में बने सरल केंद्र में पांच से सात मिनट में एक टोकन का निपटारा किया जा रहा है। केंद्र में तेजी से काम होने के चलते ही दोपहर बाद दो बजे तक 398 के लगभग टोकन निपटाए गए। सरकारी सेवाओं का लाभ लेने पहुंचे लोगों ने इस पर अपनी संतुष्टि जताई है। इतना ही नहीं इसी कार्यशैली के चलते थानेसर सरल केंद्र अब तक दो बार सेंटर आफ द मंथ का खिताब भी जीत चुका है।

गौरतलब है कि लघु सचिवालय परिसर में बने सरल केंद्र में सभी तरह की सरकारी सेवाओं के लाभ दिए जा रहे हैं, जबकि सभी योजनाओं के आवेदन के लिए जिला विकास एवं पंचायत विभाग के पुराने भवन में खुले अंत्योदय केंद्र में आवेदन लिए जा रहे हैं। इन्हीं सेवाओं का लाभ लेने के लिए बृहस्पतिवार को दोपहर तक ही 398 के लगभग लोग इस केंद्र में पहुंचे थे। केंद्र में बने 15 से 21 काउंटरों पर आवेदकों को अलग-अलग सुविधाएं दी जा रही हैं।

आवेदकों ने जताई संतुष्टि

शांतिनगर से आए प्रवीण कुमार, गांव सांवला के यशपाल और गांव मथाना के र¨वद्र ¨सह ने कहा कि सरल केंद्र में पहुंचने पर उन्हें आसानी से पहले काउंटर पर टोकन जारी कर दिए गए। उसके बाद अगले काउंटर पर भी पांच से सात मिनट में उनके काम निपटा दिए गए।

समय पर दी जा रही है सभी सुविधाएं

एनआइसी अधिकारी विनोद ¨सगला ने बताया कि सरल केंद्र में सरकार की सभी तरह की सेवाओं का लाभ लोगों को दिया जा रहा है। केंद्र में हर रोज 400 से 600 लोग पहुंच रहे हैं। इन सभी को पांच से सात मिनट तक में निपटा दिया जाता है। इसके लिए 15 से 21 काउंटर बनाए गए हैं। काम को तय समय में निपटाने के चलते ही कुरुक्षेत्र को दो बार प्रदेश भर के केंद्रों में सेंटर आफ द मंथ का खिताब दिया गया है।

chat bot
आपका साथी