जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध कनेक्शन काटे

गांव रामसरन माजरा में पानी की बर्बादी रोकने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में चल रही अवैध टोटियों के कनेक्शन काटने का अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:10 AM (IST)
जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध कनेक्शन काटे
जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध कनेक्शन काटे

संवाद सहयोगी, बाबैन : गांव रामसरन माजरा में पानी की बर्बादी रोकने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में चल रही अवैध टोटियों के कनेक्शन काटने का अभियान चलाया। जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में घूम कर लोगों के बाड़ों व प्लाटों में चल रही अवैध कनेक्शन काटे, बल्कि अवैध टोटियां चलाने वालों को नोटिस भी थमा दिए।

जनस्वास्थ्य विभाग के अभियंता सम्राट सिंह का कहना है कि लोगों ने बिना कनेक्शन के लिए अवैध टूंटियां चलाने से गांव में लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिलता है। जनस्वास्थ्य विभाग की और से अवैध टूंटियां चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है ताकि स्वच्छ पेयजल की बर्बादी ना हो। उन्होंने अवैध टूंटियां चलाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में जो भी व्यक्ति अवैध टूंटियां चलाएगा उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि पानी अमूल्य है इसे बर्बाद ना करे। अगले कुछ वर्षों में लोग राजस्थान की तरह हमारे क्षेत्र में भी पानी के लिए तरसा करेंगे। उन्होंने लोगों से अपने सुरक्षित भविष्य के लिए आज से ही पानी की बचत करने का आह्वान किया।

नवयुग स्कूल में 216 को लगाई गई डोज

जासं, कुरुक्षेत्र : नवयुग सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। जिसमें 216 लोगों का टीकाकरण किया गया। कैंप में 18 वर्ष से अधिक सभी आयु वर्ग के लिए पहली व दूसरी डोज लगाई गई। कैंप में सबसे पहले विद्यालय के अध्यापक सुनील दत्त को टीका लगाया गया। प्रधानाचार्य बीडी गाबा ने बताया कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है। साथ ही उन्होंने लोगों को मास्क और बार -बार हाथ धोकर सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी