विद्यार्थियों के वार्षिक परीक्षा में अच्छे अंक लेकर उत्तीर्ण होने के लिए की मंगल कामना

विभिन्न स्कूलों में वार्षिक परीक्षाओं में अच्छे अंक लेकर उत्तीर्ण होने के लिए मंगल कामना की गई। स्कूलों में हवन आयोजित कर आहुतियां डाली।आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रबंधक समिति व विद्यालय स्टाफ ने विद्यार्थियों की मंगल कामना के लिए हवन का आयोजन किया। आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में यह परंपरा 1946 से चली आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 06:44 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 06:44 AM (IST)
विद्यार्थियों के वार्षिक परीक्षा में अच्छे अंक लेकर उत्तीर्ण होने के लिए की मंगल कामना
विद्यार्थियों के वार्षिक परीक्षा में अच्छे अंक लेकर उत्तीर्ण होने के लिए की मंगल कामना

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विभिन्न स्कूलों में वार्षिक परीक्षाओं में अच्छे अंक लेकर उत्तीर्ण होने के लिए मंगल कामना की गई। स्कूलों में हवन आयोजित कर आहुतियां डाली।आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रबंधक समिति व विद्यालय स्टाफ ने विद्यार्थियों की मंगल कामना के लिए हवन का आयोजन किया। आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में यह परंपरा 1946 से चली आ रही है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य बलदेव सैनी ने बच्चों को संबोधित करते हुए मार्च में होने वाली वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी पूरी मेहनत, लगन व ²ढ़ निश्चय और बिना किसी अतिरिक्त तनाव के साथ करने के लिए प्रेरित किया। बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रत्येक शनिवार को हवन होता है।

इस अवसर पर सुभाष चंद, विनोद कुमार, भूपेंद्र भारद्वाज, जयगोपाल शर्मा, सुभाष चंद्र, ओमप्रकाश, मुकेश धीमान, सुनीता शर्मा, प्रवेश शर्मा, तन्वी जोशी, मोनिका शर्मा, दीपमाला, कविता मेहता, रोशनी, रूपन, कुदरत शर्मा व राहुल शर्मा ने बच्चों को शुभ आशीष दिया।

संवाद सहयोगी शाहाबाद के अनुसार आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में यज्ञ का आयोजन कर विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। स्वामी वरूणानंद महाराज ने विधिवत रूप से यज्ञ कराया। स्कूल के प्रबंधक राम लाल गुप्ता, प्राचार्या मंजू नारंग, कुलदीप गुप्ता, जगप्रकाश आर्य, कुलदीप कंसल, विष्णु भगवान गुप्ता, विपिन चड्डा सहित अन्य स्टॉफ विद्यार्थियों ने भी यज्ञ में पूर्णाहुति डालकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर प्राचार्या मंजू नारंग ने छात्राओं को समय के सदुपयोग के लिए प्रेरित किया। परीक्षाओं का समय आ चुका है, इसलिए छात्राएं शिक्षा पर ध्यान दें, ताकि परीक्षाओं में अच्छे प्राप्तांक लेकर कॉलेज का सफर शुरू किया जा सके। रमनकांता शर्मा ने बच्चों को साकारात्मक व आशावादी ²ष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी