पिहोवा रैली को सफल बनाने के लिए शिअद ने बनाई रणनीति

शिरोमणि अकाली दल की 10 मार्च को पिहोवा में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों ने रणनीति बनाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 10:41 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 10:41 AM (IST)
पिहोवा रैली को सफल बनाने के लिए शिअद ने बनाई रणनीति
पिहोवा रैली को सफल बनाने के लिए शिअद ने बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: शिरोमणि अकाली दल की 10 मार्च को पिहोवा में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों ने रणनीति बनाई। गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में बैठक लेते हुए प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत ¨सह सोथा ने पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगाई। सोथा ने दावा किया कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने कमर कस ली है। कांग्रेस को छोड़ कर किसी भी समान विचारधारा वाले राजनीतिक दल से गठबंधन की संभावना भी है। पार्टी अपने बलबूते पर भी उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने की दिशा में भी तैयारी कर रही है। उन्होंने दावा किया कि पिहोवा में हो रही जिला स्तरीय इस रैली में 10 हजार से भी अधिक भीड़ उमड़ेगी, जो राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर ¨सह बादल के दिशा-निर्देश पर हरियाणा में चुनावी माहौल बदलेगी।

प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी द्वारा 13 जिलों में शत प्रतिशत संगठन बनाया जा चुका है, बाकि जिलों में प्रक्रिया चल रही है।

पार्टी का प्रदेश स्तरीय कार्यालय शीघ्र ही कुरुक्षेत्र में बनाया जाएगा। इससे पहले बैठक में पदाधिकारियों ने पिहोवा रैली को सफल बनाने के लिए रणनीति तैयार की। पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने सुझाव भी दिए। पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपप्रधान सुखदेव ¨सह गो¨बदगढ़, सुखबीर ¨सह मांडी, संत ¨सह कंधारी और प्रदेश महासचिव गुरमीत ¨सह पूनिया ने गांव स्तर पर कमेटी बनाने और लोगों को पार्टी के साथ जोडऩे का कार्य युद्ध स्तर पर करने का सुझाव दिया। इन वरिष्ठ नेताओं द्वारा दिए गए सुझावों का बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने समर्थन किया। प्रदेश प्रवक्ता कंवलजीत ¨सह अजराना ने दावा किया कि रैली को लेकर जिला कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। इस रैली में बुजुर्गों और नौजवानों के अलावा भारी गिनती में महिलाएं भी शिरकत करेंगी। इतना ही नहीं, किसान, कमेरे, मजदूर, व्यापारी और पिछड़ा वर्ग भी इस रैली में अपनी प्रभावी उपस्थिति दर्ज करवाएगा। बैठक में शिरोमणि अकाली दल महिला ¨वग की राष्ट्रीय कोर कमेटी मैंबर बीबी करतार कौर, पार्टी महिला ¨वग की प्रदेशाध्यक्ष बीबी र¨वद्र कौर, रमनदीप कौर, प्रो. आरएस भट्टी, बलबीर ¨सह इंजीनियर, जगतार ¨सह पिहोवा, जसपाल ¨सह मैनेजर, बलकार ¨सह करनाल, चरणजीत ¨सह टक्कर, हरकेश ¨सह मोहड़ी, रा¨जद्र ¨सह कंग, ज्ञानी तेजपाल ¨सह, जरनैल ¨सह बोढी, मंगल ¨सह सलपानी, सुख¨वदर ¨सह जुंडला, सुखपाल ¨सह बुट्टर, इंदरजीत ¨सह सग्गू, मनजीत ¨सह शाहाबाद, करतार ¨सह दामली मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी