नपा प्रधान के आश्वासन के 12 दिन बाद भी टिप्पर चालकों को नहीं मिला वेतन

पिछले 20 दिनों से वेतन नहीं मिलने पर संघर्ष कर रहे टिप्पर चालकों को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। टिप्पर चालकों का कहना है कि वे अपनी मेहनत की कमाई मांग रहे हैं जिससे उनका घर का खर्चा चल सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:11 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:11 AM (IST)
नपा प्रधान के आश्वासन के 12 दिन बाद भी टिप्पर चालकों को नहीं मिला वेतन
नपा प्रधान के आश्वासन के 12 दिन बाद भी टिप्पर चालकों को नहीं मिला वेतन

संवाद सहयोगी, लाडवा : पिछले 20 दिनों से वेतन नहीं मिलने पर संघर्ष कर रहे टिप्पर चालकों को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। टिप्पर चालकों का कहना है कि वे अपनी मेहनत की कमाई मांग रहे हैं जिससे उनका घर का खर्चा चल सके। 19 फरवरी को नपा प्रधान साक्षी खुराना ने उन्हें तीन-चार दिन में मानदेय दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन 12 दिन बीत जाने के बाद भी उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। नपा अधिकारी तथा नपा प्रधान दफ्तर से गायब हो गए हैं और उनके दफ्तर खाली पड़े हैं। दूध तथा राशन दुकानदारों ने उनको राशन पानी देना बंद कर दिया है। उन्होंने कोरोना काल में भी अपनी जान की परवाह किए बिना घर-घर जाकर कूड़ा-कर्कट इकट्ठा किया है। मानदेय नहीं मिलने के कारण उनका घर जाने को भी मन नहीं करता है। हर रोज झूठ बोल-बोल कर वह तंग हो चुके हैं। चालकों ने कहा कि ऑनलाइन ग्रुपों से भी स्कूलों ने बच्चों को बाहर कर दिया है।

नपा प्रधान साक्षी खुराना ने भी माना था कि टिप्पर चालकों की मांगें जायज हैं और उनका बकाया वेतन मिलना चाहिए। शुक्रवार तक अगर उनको मानदेय नहीं मिला तो सभी टिप्पर चालक अपने बीवी-बच्चों तथा परिवार के साथ नपा प्रशासन के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे, जिसकी पूरी जिम्मेवारी नपा प्रशासन की होगी। टिप्पर चालकों ने किया कूड़ा-कर्कट उठाने से मना वीरवार को टिप्पर चालकों ने टिप्परों को नगर पालिका परिसर में खड़ा कर कूड़ा-कर्कट उठाने से मना कर दिया था और नपा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर जमकर भड़ास निकाली। ड्राइवर पवन कुमार, राजेश, अंकुश, पवन, शेर सिंह, राज सिंह, धर्मजीत, रजत, संदीप, सिमरन, रवि, मनीष, कुलदीप, जसविद्र तथा राजन ने बताया कि उन्हें पिछले छह माह वेतन नहीं मिल रहा है। नपा प्रधान साक्षी खुराना से लेकर नपा सचिव तक वेतन दिलाने की गुहार लगा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी