हजारों विद्यार्थियों को नशा न करने का दिलाया संकल्प

विश्वकर्मा जयंती पर नशा मुक्त समाज अभियान कौशल ने अभियान चलाकर हजारों विद्यार्थियों को जीवन में नशा न करने का संकल्प दिलाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:02 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:02 PM (IST)
हजारों विद्यार्थियों को नशा न करने का दिलाया संकल्प
हजारों विद्यार्थियों को नशा न करने का दिलाया संकल्प

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विश्वकर्मा जयंती पर नशा मुक्त समाज अभियान कौशल ने अभियान चलाकर हजारों विद्यार्थियों को जीवन में नशा न करने का संकल्प दिलाया। टीम ने यूनिक पब्लिक स्कूल लाडवा, सुगनी देवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लाडवा, जय भारत हाई स्कूल, दशमेश स्कूल बीड़ मथाना, राजकीय स्कूल पिडारसी, राजकीय स्कूल फौजी कालोनी, गीता सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुरुक्षेत्र के विद्यार्थियों, सामाजिक संस्थाओं, गली नुक्कड़ में बच्चों को नशा न करने का संकल्प दिलाया।

इस मौके पर संतोष पासवान ने बताया कि केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के आह्वान पर ये अभियान पूरे राष्ट्र में चलाया गया। इस अभियान के प्रदेश प्रवक्ता हरिकेश पपोसा ने नशे के दुष्परिणामों की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन अर्जुन पासवान ने किया। संतोष पासवान ने कहा कि हम सबको इसमें अपना सामाजिक दायित्व समझ कर कार्य करना चाहिए क्योंकि नशा मुक्त समाज से ही एक अच्छे राष्ट्र की कल्पना की जा सकती है। विद्यार्थी समाज की रीढ़ की हड्डी होते हैं। उनके द्वारा दिया गया संदेश समाज में सार्थक होता है। इसलिए ऐसे कार्यक्रम हमें हर रोज विद्यार्थियों तक पहुंचाने चाहिए ताकि समाज में अधिक से अधिक जागरूकता लाई जा सके। इस नशा रूपी बुराई को जड़ से खत्म किया जा सके। इस मौके पर उन्होंने बताया कि नशा से जिले के युवाओं को बचाने के लिए यह अभियान सभी विद्यालयों में चलाना बहुत जरूरी है ताकि हमारे युवा पीढ़ी को नशे से बचाया जा सके। आज सभी युवाओं को विद्यार्थियो को नशा छोड़ने का आग्रह किया जिससे युवाओं को नशा मुक्त किया जा सके।

chat bot
आपका साथी