हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का तीसरा राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन सम्पन्न

कुरुक्षेत्र। ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का तीसरा राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन रविवार को शहर के एक निजी होटल में सम्पन्न हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:08 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:08 AM (IST)
हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का तीसरा राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन सम्पन्न
हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का तीसरा राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन सम्पन्न

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का तीसरा राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन रविवार को शहर के एक निजी होटल में सम्पन्न हुआ। जिसमें प्रदेश भर के डिपो एवं सब डिपो के चुने हुए प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सम्मेलन की अध्यक्षता यूनियन के राज्य प्रधान हरि नारायण शर्मा ने की, जबकि मंच संचालन महासचिव बलवान सिंह व उप-महासचिव माया राम ने संयुक्त रूप से किया। सम्मेलन में बलवान सिंह ने यूनियन की ओर से पिछले तीन वर्षों के दौरान किये गए आंदोलनों, सरकार के साथ हुई बातचीत व उपलब्धियों की रिपोर्ट पेश की और वित्त सचिव विनोद शर्मा ने वित्त रिपोर्ट पेश की। जिसे सर्व सम्मति से पास किया गया।

राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा ने रोडवेज कर्मचारियों की ओर से परिवहन विभाग में किलोमीटर स्कीम घोटाले के विरुद्ध एस्मा जैसे काले कानून, झूठे मुकदमें, गिरफ्तारी, बर्खास्तगी, निलंबन व सभी दमनकारी नीतियों को कुचलते हुए 18 की सफल हड़ताल व कोरोना महामारी के दौर में अपनी जान जोखिम में डालकर 24 घंटे ड्यूटी करने पर प्रदेशभर के रोडवेज कर्मचारियों का धन्यवाद किया। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से राज्य सभा में विधेयकों को मंजूरी देने की कड़ी निदा की और कहा कि अब केंद्र व राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सभी कर्मचारी, किसान, मजदूर व जनता के हर वर्ग के संगठनों को एक मंच पर आकर लड़ने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज के निजीकरण के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। इसके बाद उन्होंने तीन वर्षों से कार्यरत अपनी पूरी राज्य कमेटी का इस्तीफा सौंपा। अब नई राज्य कार्यकारिणी कमेटी का गठन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी