जिले में तीसरे चरण में पहुंचा टीकाकरण अभियान, पहले दिन 165 ने लगवाई पहली डोज

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र जिले में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तीसरे चरण में पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:33 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 07:33 AM (IST)
जिले में तीसरे चरण में पहुंचा टीकाकरण अभियान, पहले दिन 165 ने लगवाई पहली डोज
जिले में तीसरे चरण में पहुंचा टीकाकरण अभियान, पहले दिन 165 ने लगवाई पहली डोज

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: जिले में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तीसरे चरण में पहुंच गया है। पहले दिन 18 से 44 आयुवर्ग के 165 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। इसके लिए एकमात्र एलएनजेपी अस्पताल का वैक्सीनेशन सेंटर ही बनाया गया था। युवाओं में वैक्सीन लगवाने को लेकर खासा उत्साह दिखाई दिया। तीसरे चरण के लिए जिले में 10 हजार नई डोज आई हैं।

पहले दो चरणों में जहां स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों और 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वहीं अब तीसरे चरण में 18 साल से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना है। रविवार को पहले दिन एलएनजेपी अस्पताल में 165 युवाओं ने वैक्सीनेशन कराया। इनमें से 107 पुरुष और 58 महिलाएं रहीं। सुबह से ही वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने वाले युवाओं की भीड़ लगी रही। ज्यादातर 18 से 35 वर्ष के युवा शामिल रहे। सबसे पहली डोज 34 वर्षीय सुगंधा ने लगवाई और सबसे कम उम्र 18 वर्ष की वृंदा ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। सुगंधा ने कहा कि जिस प्रकार कोरोना वायरस लोगों को प्रभावित कर रहा है और चारों तरफ एक असुरक्षित सा माहौल दिखाई दे रहा है। ऐसी स्थिति में कोरोना वैक्सीन ही एक सहारा नजर आती है। ऐसे में लोगों से अपील है कि अस्पतालों में जाकर कोरोना वैक्सीन लगवाएं। यह एकदम सुरक्षित है।

जिले में 10 हजार डोज आईं

कोरोना वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी डा. अनुपमा सिंह ने बताया कि जिले में तीसरे चरण के लिए 10 हजार कोरोना वैक्सीन की अलग से डोज उपलब्ध हुई हैं। रविवार को तीसरे चरण में 18 से 44 वर्ष तक के 165 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। धीरे-धीरे इस अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा। फिलहाल पहले दिन सिर्फ 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। इस चरण में आगे उच्चाधिकारियों की ओर से भी आदेश होंगे उसके मुताबिक अभियान को चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी