दो उपभोक्ताओं के खाते में सेंध लगाकर ठगे 78 हजार रुपये

कुरुक्षेत्र ठगों ने ऑनालइन दो उपभोक्ताओं के खाते में सेंध लगा कर 78 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों मामले दर्ज कर लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:39 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:39 AM (IST)
दो उपभोक्ताओं के खाते में सेंध लगाकर ठगे 78 हजार रुपये
दो उपभोक्ताओं के खाते में सेंध लगाकर ठगे 78 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ठगों ने ऑनालइन दो उपभोक्ताओं के खाते में सेंध लगा कर 78 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों मामले दर्ज कर लिए हैं।

पहले मामले में एकता विहार निवासी वैभव गाबा ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसका एसबीआइ शाखा थानेसर में बैंक अकाउंट है। शुक्रवार दोपहर 12 बजकर 34 मिनट पर उसे मोबाइल पर बैंक खाते से 29 हजार 999 रुपये कटने का मैसेज मिला था। जबकि उसने अपने अकाउंट से न रुपये निकाले और न ही किसी को अपने बैंक व मोबाइल की जानकारी दी। जब उसने बैंक से संपर्क किया तो उन्होंने धोखाधड़ी के बारे में बताया।

दूसरे मामले में अहमदपुर निवासी विक्रम सिंह शाहाबाद थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वीरवार दोपहर तीन बजे उसके पास एक अनजान नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने उससे उसके पिता के बारे में पूछताछ की और उसे बताया कि उसके पिता के पीएनबी खाते में कुछ रुपये पड़े है, जिसे वह उसके बैंक में डलवा सकता है। उस व्यक्ति ने उससे खाता नंबर व एटीएम की जानकारी मांगी। शिकायतकर्ता ने बातों में आकर आरोपित को पूरी जानकारी दे दी, कुछ समय बाद उसके मोबाइल पर आया ओटीपी भी पूछ लिया। इसके बाद उसके खाते से तीन बार में 47 हजार 492 रुपये की राशी कट गई। ठगी का पता चलते ही उसने बैंक से संपर्क किया तथा दोबारा उस नंबर पर फोन किया तो फोन बंद मिला। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी