शाहाबाद मिल से 37 करोड़ की चीनी विदेशों में निर्यात

शाहाबाद शाहाबाद सहकारी शुगर मिल की चीनी की मिठास दूसरे प्रदेशों व देश तक पहुंच गई है। मिल की ओर से इस पिराई सत्र में 37 करोड़ रुपये की एक लाख 48 हजार क्विंटल चीनी विदेशों में निर्यात की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:35 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:35 AM (IST)
शाहाबाद मिल से 37 करोड़ की चीनी विदेशों में निर्यात
शाहाबाद मिल से 37 करोड़ की चीनी विदेशों में निर्यात

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद सहकारी शुगर मिल की चीनी की मिठास दूसरे प्रदेशों व देश तक पहुंच गई है। मिल की ओर से इस पिराई सत्र में 37 करोड़ रुपये की एक लाख 48 हजार क्विंटल चीनी विदेशों में निर्यात की गई है। इतना ही नहीं मात्र छह माह के अल्प समय में ही 20 करोड़ रुपये मूल्य की चार करोड़ 84 लाख यूनिट बिजली का उत्पादन किया है। मिल की ओर से यही बिजली भी बेची गई है। अभी भी शाहाबाद शुगर मिल से प्रति माह हिमाचल प्रदेश को 25 हजार क्विंटल चीनी भेजी जा रही है।

शाहाबाद शुगर मिल के एमडी वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि मिल में एक अरब रुपये की लागत से 66 केएलपीडी उत्पादन क्षमता का इथनाल प्लांट इसी साल अक्टूबर माह में काम शुरू कर देगा। इस प्लांट को तैयार करने का काम जोर-शोर से चल रहा है। मिल में अटल किसान कैंटीन खोली गई है, जहां 10 रुपये प्रति थाली में स्वादिष्ट भोजन परोसा जा रहा है। उन्होंने बताया कि शाहाबाद शुगर मिल ने अब तक गन्ना खरीद का 75 फीसद का भुगतान कर दिया गया है। यह मिल 10.86 फीसद चीनी रिकवरी देकर पूरे प्रदेश की सभी 14 चीनी मिलों में अव्वल स्थान पर रही है। आगामी पेराई सत्र में मिल की ओर से 80 लाख क्विंटल गन्ना पिराई का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 35 हजार एकड़ में गन्ने की बिजाई करवाई गई है। उन्होंने बताया कि - प्रति माह 25 हजार क्विटल चीनी हिमाचल प्रदेशभेजी जा रही है।

chat bot
आपका साथी