दुकानदारों ने पुलिस बैरीकेड्स उठाकर रेलवे लाइन पर रखकर रोष जताया

कुरुक्षेत्र लाकडाउन में आमदनी न होने से परेशान पालिका बाजार के दुकानदारों ने कृष्णा गेट थाने से दो सौ मीटर दूरी पर आहलुवालिया चौक से पुलिस बैरीकेड्स उठाकर कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल लाइन पर रख दिए। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:50 AM (IST)
दुकानदारों ने पुलिस बैरीकेड्स उठाकर रेलवे लाइन पर रखकर रोष जताया
दुकानदारों ने पुलिस बैरीकेड्स उठाकर रेलवे लाइन पर रखकर रोष जताया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लाकडाउन में आमदनी न होने से परेशान पालिका बाजार के दुकानदारों ने कृष्णा गेट थाने से दो सौ मीटर दूरी पर आहलुवालिया चौक से पुलिस बैरीकेड्स उठाकर कुरुक्षेत्र-नरवाना रेल लाइन पर रख दिए। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया। दुकानदारों का आरोप है कि लाकडाउन के चलते व्यापार पहले से ही ठप है। पुलिस नाका लगाकर वाहनों के चालान करती है। ऐसे में इसके आसपास की दुकानदारी ठप हो गई है। कृष्णा गेट थाना पुलिस के प्रभारी सुनील वत्स ने मौके पर पहुंचकर दुकानदारों को समझाया। इसकी सूचना मिलते ही आरपीएफ व जीआरपी कर्मी भी मौके पर पहुंचे।

पालिका बाजार के कुछ दुकानदार सुबह 10 बजे आहलुवालिया चौक पर पहुंचे। दुकानदारों ने पुलिस बैरीकेड्स को उठाकर नजदीक ही कुरुक्षेत्र-कैथल रेलवे लाइन फाटक पर रख दिया। बैरीकेड्स रखते ही दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ गुस्सा बाहर निकाला। दुकानदारों ने कहा कि पिछले दो साल से लाकडाउन लगा हुआ है। इससे व्यापार पूरी तरह से ठप हो गया। अब पिछले दिनों लाकडाउन में छूट के बाद ग्राहक बाजार में आया है। अब पुलिस आहलुवालिया चौक पर बैरीकेड्स लगाकर वाहनों की चेकिग शुरू कर देती है। चालान के डर से ग्राहक बाजार में नहीं आते। इन सबके चलते पालिका बाजार व आसपास के दुकानदारों का काम बिल्कुल ठप है। दुकानदारों को कुछ भी आमदन नहीं होती। ऐसे में उनकी परेशानी बढ़ती जा रही है।

कई दुकानें पूरी तरह से ठप

दुकानदारों ने बताया कि यहां कई बड़ी दुकानें हैं। दुकानदार अपना काम चलाकर कुछ युवाओं को भी रोजगार दे रहे थे। लाकडाउन और उसके बाद दुकानों पर ग्राहक नहीं आते। ऐसे में दुकानदार किराया तो दूर अपना खर्चा तक नहीं निकाल पा रहे हैं। दुकानदारों ने कहा कि प्रशासन बैरीकेड्स नहीं हटाता है तो उनकी दुकानों पर ताले लगाकर चले जाएं। दुकानदारों का कहना है पालिका बाजार में पुलिस थाना बना हुआ है। अब इसके नजदीक ही चौक पर नाका लगा दिया गया।

chat bot
आपका साथी