कोरोना संक्रमण के आठ नए केस आए, एक की मौत

कुरुक्षेत्र जिले में सोमवार को कोरोना के नए मरीज मिलने का आंकड़ा दस से भी नीचे आ गया। सोमवार को आठ नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं जबकि एक मरीज की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:35 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:35 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के आठ नए केस आए, एक की मौत
कोरोना संक्रमण के आठ नए केस आए, एक की मौत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में सोमवार को कोरोना के नए मरीज मिलने का आंकड़ा दस से भी नीचे आ गया। सोमवार को आठ नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि एक मरीज की मौत हो गई। वहीं 20 मरीज ठीक होकर घर लौट गए। इसके बाद जिले का रिकवरी रेट 97.41 फीसदी पर पहुंच गया है। अब तक 21340 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में कोरोना की जंग जीतने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इससे कोरोना से रिकवरी रेट में जबरदस्त सुधार हुआ है। आमजन के सहयोग से ही प्रशासन कोरोना की चेन को तोड़ने में सफल रहा है। जिले में अब कोरोना के संक्रमण का प्रभाव तेजी के साथ कम हो रहा है और लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट रहे हैं। जिले में सोमवार को 20 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में कोरोना पाजिटिव सेक्टर-13 निवासी 73 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। अब तक 21907 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 21340 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 347 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में अब कोरोना वायरस के 220 एक्टिव केस हैं।

कैंप में 386 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : राधा स्वामी सत्संग सेंटर पर सोमवार को वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। जिसमें 386 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली। इसके अलावा 300 लोगों ने कोविड के टेस्ट किए गए।

मुख्य चिकित्सक डा. सुनीता रावल ने बताया कि इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को पहली डोज दी गई। उन्होंने बताया कि अब वैक्सीन को लेकर लोग जागरूक हो रहे हैं। प्रत्येक शिविर में निर्धारित डोज से अधिक लोग पहुंच रहे हैं। आने वाले दिनों में हर रोज वैक्सीन लगेगी। इस मौके पर सत्संग सेंटर के सचिव सुरेंद्र सुधा, प्रधान दीपक व विनोद कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी