बरसाती पानी निकासी के प्रबंध नहीं कर पाए अधिकारी, रात को सवा एक बजे मौके पर पहुंचे विधायक

कुरुक्षेत्र अधिकारी लाख दावों के बाद भी शहर में बरसाती निकासी की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। बुधवार देर रात को तेज बारिश में फिर से पानी निकासी के प्रबंधों की पोल खोल दी। मात्र 27 एमएम बारिश में बिरला मंदिर सहित शहर में कई जगह जलभराव हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:53 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:53 AM (IST)
बरसाती पानी निकासी के प्रबंध नहीं कर पाए अधिकारी, रात को सवा एक बजे मौके पर पहुंचे विधायक
बरसाती पानी निकासी के प्रबंध नहीं कर पाए अधिकारी, रात को सवा एक बजे मौके पर पहुंचे विधायक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अधिकारी लाख दावों के बाद भी शहर में बरसाती निकासी की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। बुधवार देर रात को तेज बारिश में फिर से पानी निकासी के प्रबंधों की पोल खोल दी। मात्र 27 एमएम बारिश में बिरला मंदिर सहित शहर में कई जगह जलभराव हो गया। वहीं लाडवा में 26, बाबैन में चार और शाहाबाद में तीन एमएम बारिश दर्ज की गई। विधायक सुभाष सुधा देर रात करीब सवा एक बजे फोन पर सूचना मिलते ही बिरला मंदिर पहुंचे। उन्होंने भारी बारिश में अपने सामने सुबह पांच बजे तक पानी निकासी कराया। विधायक ने अधिकारियों को पानी निकासी के प्रबंध बेहतर करने के आदेश फिर से दिए हैं। विधायक ने रात को ही डीसी मुकुल कुमार से बातचीत कर पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध न होने के बारे में अवगत कराया।

हुआ यूं कि बुधवार देर रात को बारिश शुरू हो गई। रात करीब एक बजे निर्वतमान नगर परिषद चेयरपर्सन उमा सुधा के मोबाईल पर घंटी बजी। सामने वाले व्यक्ति ने बिरला मंदिर क्षेत्र में बारिश का पानी का जमा होने और लोगों के परेशान होने की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने अपने पति एवं थानेसर के विधायक सुभाष सुधा को पूरी जानकारी दी। विधायक सुभाष सुधा ठीक 1:15 बजे बिरला मंदिर चौक पर पहुंच गए।

कई जगह पानी निकासी मिली ठप

बिरला मंदिर चौक पर पानी निकासी ठप थी। दुकानदार और लोगों में पानी निकासी न होने पर गुस्सा नजर आ रहा था। विधायक ने नगरपरिषद और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। अधिकारी रात को ही मौके पर पहुंचे। उनको पानी निकासी के न होने का मौका दिखाया। पीडब्ल्यूडी एसडीओ को बिरला मंदिर और जाट धर्मशाला के आस-पास के क्षेत्र से पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के लिए पाइप लाइन दबाने के आदेश दिए। विधायक इसके बाद गीता धाम के सामने पानी निकासी के प्रबंध जांचने पहुंचे। यहां पर भी बारिश का पानी लगातार जमा हो रहा था। विधायक ने इस क्षेत्र में भी पाइप डालने के आदेश दिए। इसके पश्चात विधायक ने मेन बाजार, पिपली से थर्ड गेट, सलारपुर रोड व झांसा रोड का निरीक्षण किया।

पालिथिन अड़ने से बंद मिले नाले

बिरला मंदिर, गीता धाम और अन्य जगहों पर पालिथिन जमा होने के कारण पानी निकासी बाधित मिली। कई जगहों पर पालिथिन हटाते ही पानी निकासी चंद मिनटों में ही हो गई। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में बरसात का पानी नहीं रूकना चाहिए और लोगों को पानी निकासी से संबंधधित कोई समस्या सामने नहीं आनी चाहिए। विधायक सुबह पांच बजे तक शहर में पानी निकासी का जायजा लेते रहे।

विधायक ने कहा कि नगरपरिषद कार्यालय में कर्मचारियों की एक टीम 24 घंटे तत्पर रहेगी। टीम को एक टिप्पर भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी