बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध न होने पर विधायक ने लगाई अधिकारियों को फटकार

कुरुक्षेत्र मानसून की पहली बारिश में पानी निकासी व्यवस्था लचर मिलने पर विधायक ने अधिकारियों पर कड़ी फटकार लगाई और अधिकारियों के पहले दावे करने पर कड़ी नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:55 AM (IST)
बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध न होने पर विधायक ने लगाई अधिकारियों को फटकार
बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध न होने पर विधायक ने लगाई अधिकारियों को फटकार

फोटो-10

---जागरण प्रभाव--- जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : मानसून की पहली बारिश में पानी निकासी व्यवस्था लचर मिलने पर विधायक ने अधिकारियों पर कड़ी फटकार लगाई और अधिकारियों के पहले दावे करने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने सभी अधिकारियों को पानी निकासी के पुखता प्रबंध करने के आदेश दिए हैं।

विधायक सुभाष सुधा ने बुधवार को ही अधिकारियों की आनलाइन बैठक ली और बरसाती पानी निकासी की रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि मानसून सीजन से पहले पानी निकासी और बाढ़ बचाव के तमाम प्रबंध पूरे किए जाने चाहिए। अगर अधिकारियों ने इस कार्य में लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस सीजन में बरसात के पानी की निकासी और बाढ़ से बचाव कार्यो के प्रबंध जल्द से जल्द पूरे किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि मंगलवार की बरसात से सड़कों पर पानी जमा हो गया और पानी की निकासी नहीं हो पाई। यह एक गंभीर विषय है। इसलिए नप अधिकारी इसको पूरी गंभीरता के साथ लें और पानी निकासी के प्रबंध तेजी के साथ पूरा करें। विदित है कि मंगलवार को तेज बारिश में शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया था। कई जगह घुटनों तक पानी जमा होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी थी। दैनिक जागरण ने अधिकारियों के दावों का सच बुधवार के अंक में अफसरों के दावों की खुली पोल, मानसून की पहली बारिश में सेक्टरों में भरा पानी हेडिग के साथ समाचार प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था।

सरस्वती चैनल व सीवरेज की सफाई के आदेश

विधायक ने बिजली निगम, जन स्वास्थ्य, नगर परिषद, सिचाई, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से भी फीडबैक लिया। विधायक ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को सरस्वती चैनल और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सीवरेज की सफाई के आदेश दिए।

स्वच्छता अभियान का लिया फीडबैक

विधायक सुभाष सुधा ने शहर की स्वच्छता को लेकर अधिकारियों से फीडबैक ली और नप अधिकारियों को स्वच्छता अभियान निरंतर जारी रखने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि

स्वच्छता को गंभीरता के साथ लेना है। इन क्षेत्रों का नियमित रूप से निरीक्षण भी किया जाएं। किसी स्तर पर कमी पाई गई तो लापरवाही करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नप अधिकारी दोनों रोड स्वीपिग मशीनों का उपयोग करें। इन मशीनों से शहर की मुख्य सड़कों और मार्गों की सफाई करना सुनिश्चित करें। पार्कों का सुंदरीकरण और स्वच्छता अभियान को तेज गति से किया जाना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी