महिला हाकी टीम को अब इंग्लैंड से जीत की आस

टोक्यो ओलिपिक में महिला हाकी टीम के हाथ से दूसरा मैच भी निकल गया। जर्मनी की टीम ने 2-0 से मैच में जीत दर्ज की। खिलाड़ियों को इस मैच के हारने के बाद कुछ मायूसी तो हाथ लगी लेकिन अभिभावकों ने उनका हौसला बढ़ाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:18 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:18 AM (IST)
महिला हाकी टीम को अब इंग्लैंड से जीत की आस
महिला हाकी टीम को अब इंग्लैंड से जीत की आस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : टोक्यो ओलिपिक में महिला हाकी टीम के हाथ से दूसरा मैच भी निकल गया। जर्मनी की टीम ने 2-0 से मैच में जीत दर्ज की। खिलाड़ियों को इस मैच के हारने के बाद कुछ मायूसी तो हाथ लगी, लेकिन अभिभावकों ने उनका हौसला बढ़ाया है। अब 28 जुलाई को इंग्लैंड के साथ हाकी मैच में कुछ उम्मीद है।

टोक्यो ओलिपिक में महिला हाकी टीम का दूसरा मैच सोमवार शाम 5:45 (भारतीय समयानुसार) बजे शुरू हुआ। पहले क्वार्टर में ही जर्मनी की टीम ने एक गोल कर दिया। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने कई बार गोल का प्रयास भी किया, लेकिन खिलाड़ियों में अपेक्षाकृत तालमेल नहीं बन पाया। ऐसे में कोई गोल खिलाड़ी नहीं कर पाए। पेनाल्टी स्टाक में भी भारतीय टीम मजबूती के साथ नहीं उतर पाई। जर्मनी की टीम ने 2-0 से मैच जीत लिया। हाकी प्रेमियों और परिवार के लोगों को कुछ मायूसी भी हाथ लगी, लेकिन उन्होंने अपनी बच्चियों को उत्साह बढ़ाया। हाथी खिलाड़ी नवनीत कौर के पिता बूटा सिंह ने बताया कि पेनाल्टी स्ट्रोक अक्सर रोक लिया जाता है, लेकिन इसमें मिस हो गए। खिलाड़ियों को अगले मैच में उत्साह के साथ उतरने की जरूरत है।

मैच में पल-पल पर नजर रखी

बूटा सिंह ने बताया कि भारतीय महिला हाकी टीम में शाहाबाद की तीन खिलाड़ी हैं। कप्तानी रानी रामपाल, नवनीत कौर व नवजोर कौर सोमवार को दूसरे दिन मैच में उतरी थी। जर्मनी की हाकी टीम विश्व की दूसरे नंबर की टीम है। देश की टीम ने मेहनत भी की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाई। अब खिलाड़ियों को अगले मैच पर ध्यान देने की जरूरत है। परिजनों ने मैच के बाद नवनीत कौर से फोन पर बात भी की।

chat bot
आपका साथी