गांव टाटका के बुजुर्गों ने तीन माह से पेंशन ना मिलने पर जताया रोष

बाबैन खंड के गांव टाटका में बुजुर्गों को पिछले तीन माह से बुढ़ापा पेंशन न मिलने से परेशान हैं। बुजुर्गों का बुधवार को सब्र भी टूट गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 06:30 AM (IST)
गांव टाटका के बुजुर्गों ने तीन माह से पेंशन ना मिलने पर जताया रोष
गांव टाटका के बुजुर्गों ने तीन माह से पेंशन ना मिलने पर जताया रोष

संवाद सहयोगी, बाबैन : बाबैन खंड के गांव टाटका में बुजुर्गों को पिछले तीन माह से बुढ़ापा पेंशन न मिलने से परेशान हैं। बुजुर्गों का बुधवार को सब्र भी टूट गया। उन्होंने सरकार के खिलाफ रोष जताकर जमकर नारेबाजी की। बुजुर्गों ने चेतावनी दी कि 31 अक्टूबर तक उनके खातों में पेंशन नहीं आती है तो वे हरियाणा दिवस पर डीसी कार्यालय के सामने धरना देने पर मजबूर हो जाएंगे। इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।

गांव के बुजुर्ग मुख राम, सोमनाथ, कर्म सिंह, जयपाल, प्रीतम, पालाराम, लक्ष्मी देवी, जमेरों, दर्शनी, बचनी, सत्या, मलकीत कौर, लीला, सलोचना, सुनहरी देवी व अन्य पेंशन धारकों का आरोप है कि उन्हें पिछले तीन माह से पेंशन नहीं मिली है। जिससे बुजुर्गों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बुजुर्गों का कहना है कि अधिकतर पेंशन से ही अपने रोजमर्रा के कार्य करते है और पेंशन ना मिलने के कारण उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में समाज कल्याण अधिकारी का कहना है कि अब प्रदेश में बुढ़ापा पेंशन का वितरण नई पीएफएमएस प्रणाली के माध्यम से शुरु किया गया है। अब जल्द ही सभी बुजुर्गों के खातों में पेंशन पहुंच जाएंगी। गांव में कई गरीब बुजुर्गों का गुजारा केवल पेंशन से ही चलता है। जिन्हें पिछले तीन माह से पेंशन न मिलने से परेशान होना पड़ रहा है। इसके लिए उन्होंने पेंशन विभाग के अधिकारियों व डीसी को भी अवगत करवा दिया गया है। अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि गांव के सभी बुजुर्गों की पेंशन का जल्द ही वितरण कर दिया जाएगा।

सरोज, सरपंच, ग्राम पंचायत टाटका।

chat bot
आपका साथी