अमरूत स्कीम में नाले का निर्माण कार्य चार दिन में पूरा करें : गोगिया

कुरुक्षेत्र जिला नगर आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने कहा कि शहर में अमरूत योजना के तहत निर्माणाधीन नाले का निर्माण कार्य आगामी चार दिनों के अंदर पूरा किया जाए। इस नाले के जरिये शहर के बरसाती पानी की निकासी सहजता से संभव हो पाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:55 AM (IST)
अमरूत स्कीम में नाले का निर्माण कार्य चार दिन में पूरा करें : गोगिया
अमरूत स्कीम में नाले का निर्माण कार्य चार दिन में पूरा करें : गोगिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला नगर आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने कहा कि शहर में अमरूत योजना के तहत निर्माणाधीन नाले का निर्माण कार्य आगामी चार दिनों के अंदर पूरा किया जाए। इस नाले के जरिये शहर के बरसाती पानी की निकासी सहजता से संभव हो पाएगी। इसलिए इस निर्माण कार्य पर फोकस रखकर कार्य किया जाए। इसके अलावा शहर के नाले-नालियों का सफाई कार्य तेजी के साथ किया जाए। डीएमसी भारत भूषण गोगिया बुधवार को नगर परिषद कार्यालय में नप अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर हरे थे।

इस दौरान डीएमसी ने अधिकारियों से शहर के सभी नालों की विस्तृत रिपोर्ट ली और ठेकेदारों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि इस समय शहर में जो भी विकास कार्य चल रहे है। उनकी प्रगति रिपोर्ट अधिकारियों के माध्यम से जल्द से जल्द प्रस्तुत की जाए। उन्होंने नगर परिषद कार्यालय में वीरवार अवकाश के दिन भी कर्मचारी सीएम विडो से संबंधित सभी लंबित मामलों का प्राथमिकता के आधार पर निपटान करेंगे। सरकार के आदेशानुसार कोविड-19 के दौरान शहर में अनाथ हुए बच्चों की रिपोर्ट मांगी गई थी। सर्वे के दौरान शहर में 104 बच्चे ऐसे है, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपनी माता या पिता को खोया है। हालांकि कोई भी बच्चा ऐसा नहीं है, जिसने कोरोना से अपने माता-पिता दोनों को खोया हो। इस मौके पर नगरपरिषद कार्यकारी अधिकारी रविद्र कुहाड़, सचिव अजीत अरोड़ा, केएल बठला, एक्सईएन सुरेंद्र कुमार, एओ राजेंद्र मलिक, एमई नवीन कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक रविद्र बिश्नोई, सफाई निरीक्षक संजय लांबा, सीडीपीओ कुसुम कंबोज व सीडीपीओ प्रियंका आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी