वेबिनार में कोविड-19 से बचाव के दिए टिप्स

लाडवा इंदिरा गांधी नेशनल कालेज में वाणिज्य विभाग ने कोविड-19 के प्रति जागरूकता व बचाव पर वेबिनार किया गया। इसकी अध्यक्षता प्राचार्य डा. हरिप्रकाश शर्मा ने की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 07:21 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 07:21 AM (IST)
वेबिनार में कोविड-19 से बचाव के दिए टिप्स
वेबिनार में कोविड-19 से बचाव के दिए टिप्स

संवाद सहयोगी, लाडवा : इंदिरा गांधी नेशनल कालेज में वाणिज्य विभाग ने कोविड-19 के प्रति जागरूकता व बचाव पर वेबिनार किया गया। इसकी अध्यक्षता प्राचार्य डा. हरिप्रकाश शर्मा ने की। इसमें रादौर सीएचसी के एसएमओ डा. विजय परमार व सीएचसी रादौर की डा. पल्लवी आर्य मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुई। दोनों वक्ताओं ने कोविड-19 से बचाव और भ्रम दूर करने वाली बातों को उजागर किया। उन्होंने शारीरिक दूरी, मास्क पहनना और हाथों को सैनिटाइज करना या साबुन से धोने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने से डरे नहीं, अपितु स्वयं भी लगवाएं और दूसरों को भी लगवाने के लिए जागरूक करें। वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने वाली बातों पर ध्यान न देकर अपने परिचित या आसपास के किसी भी चिकित्सक से संपर्क करें। वैक्सीन को मुफ्त लगाई जा रहा है। वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष डा. अशोक वर्मा ने मुख्य वक्ताओं और कालेज प्राचार्य का वेबिनार में शामिल होने पर आभार प्रकट किया। प्रो. सुनीता रानी व डा. नीति गोयल ने इसका संचालन किया।

डा. संदीप बंसल ने भी कोविड-19 से बचने के उपाय साझा किए। वेबिनार में करीब 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस मौके पर डा. अरविद गर्ग, डा. रूपेश गौड़, डा. राजेश कुमार, प्रो. हरनीत कौर, डा. नीरू बाला, डा. कुलदीप सिंह, डा. सुदेश बंसल, डा. अमित वशिष्ठ, डा. नीतू मौजूद रही।

आनलाइन समर कैंप का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल थानेसर में सात दिवसीय आनलाइन समर कैंप का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ स्कूल प्रबंधन समिति प्रधान चंद्रभान गुप्ता ने वीरवार को किया। उन्होंने भी विद्यार्थियों का कैंप के लिए प्रोत्साहित किया।

प्रिसिपल डा. अमिता शर्मा ने कैंप की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि आर्ट एंड क्राफ्ट, कैलीग्राफी, योग व नृत्य कराया जाएगा। शिक्षक विद्यार्थियों को शैक्षणिक, अन्य गतिविधियां बड़ी मेहनत व लगन के साथ आनलाइन करा रहे हैं। विद्यार्थी भी इनमें रुचि ले रहे हैं। इस मौके पर गोपाल दास गोयल, भूषण पाल मंगल, रामकुमार गोयल, अशोक बंसल, जंगबहादुर सिगला व विकास बंसल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी