शाहाबाद में तहसीलदार और नायब तहसीलदार की कुर्सियां खाली

शाहाबाद तहसील कार्यालय में तहसीलदार व नायब तहसीलदार के पद खाली पड़े हैं। जिस कारण जनता परेशान हो रही है और राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। प्रतिदिन बड़ी तादाद में लोग अपने काम के लिए तहसील में पहुंचते हैं लेकिन वहां न तो तहसीलदार है और न ही नायब तहसीलदार। जिस कारण जनता को बिना काम के ही वापस लौटना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 08:00 AM (IST)
शाहाबाद में तहसीलदार और नायब तहसीलदार की कुर्सियां खाली
शाहाबाद में तहसीलदार और नायब तहसीलदार की कुर्सियां खाली

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद तहसील कार्यालय में तहसीलदार व नायब तहसीलदार के पद खाली पड़े हैं। जिस कारण जनता परेशान हो रही है और राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। प्रतिदिन बड़ी तादाद में लोग अपने काम के लिए तहसील में पहुंचते हैं लेकिन वहां न तो तहसीलदार है और न ही नायब तहसीलदार। जिस कारण जनता को बिना काम के ही वापस लौटना पड़ता है।

यहां के तहसीलदार टीआर गौतम एक सप्ताह पहले डीआरओ के पद पर परमोट हुए थे और उन्होंने कैथल ज्वाइनिग कर ली है। तहसील कार्यालय में मौजूद भरत, लक्ष्य, परमिद्र रोशन आदि ने बताया कि उन्हें इडब्ल्यूएस, आय प्रमाण पत्र, स्थाई निवासी पत्र बनवाने हैं लेकिन अधिकारियों के न होने से उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। उल्लेखनीय है कि नायब तहसीलदार 30 अगस्त को सेवानिवृत्त हो गए थे और इसके बाद तहसीलदार टीआर गौतम एक अक्टूबर को पदोन्नति होने के कारण यहां से चले गए थे। इन अधिकारियों के न होने से शाहाबाद तहसील में सभी प्रमुख कार्य अटके पड़े हैं। शाहाबाद तहसील के अंतर्गत आने वाले 90 गांवों के लोग परेशान हैं। सभी प्रकार के वसीका पंजीकरण, विवाह पंजीकरण, जाति प्रमाण पत्र, जाति निवासी प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र के कारण जनता का समय व धन व्यर्थ हो रहा है। सरकार को मिलने वाला राजस्व रुका पड़ा है। इंतकाल अधूरे पड़े हैं, नई जमाबंदी भी अधूरी पड़ी है। जब लोग परेशान होकर संबंधित अधिकारियों से पूछते हैं कि यह अधिकारी कब आएंगे तो किसी को भी संतोषपूर्वक जवाब नहीं मिलता। जनता की मांग है कि इन पदों पर तुरंत अधिकारियों को नियुक्त किया जाए ताकि जनता की परेशानी का हल हो सके। एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि आला अधिकारियों के संज्ञान में यह मामला लाया गया है और जल्द ही इन पदों पर नियुक्ति हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी