दो और तीन जनवरी को होंगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, प्रशासन ने कसी कमर

- परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकल रहित संपन्न करवाना सुनिश्चित करें अधिकारी बराड़ - डीसी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 07:16 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 07:16 AM (IST)
दो और तीन जनवरी को होंगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, प्रशासन ने कसी कमर
दो और तीन जनवरी को होंगी शिक्षक पात्रता परीक्षा, प्रशासन ने कसी कमर

- परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकल रहित संपन्न करवाना सुनिश्चित करें अधिकारी : बराड़

- डीसी ने ली एचटेट परीक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक

- एचटेट परीक्षा के लिए 12 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त, दो रिजर्व

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी दो व तीन जनवरी को लेगा। जिले में 12 केंद्र बनाए गए हैं। प्रशासन ने परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए कमर कस ली है।

जिलाधीश एवं डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने परीक्षा केंद्रों के आसपास 200 मीटर की परीधि में धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश 3 जनवरी को सांय 5:30 बजे तक जारी रहेंगे। इस समयावधि के दौरान किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का हथियार, मोबाइल फोन, वाई-फाई यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं परीक्षा केंद्रों के आसपास फोटो स्टेट की मशीनें भी बंद रहेंगी। इसके अलावा परीक्षा के दौरान शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी पूर्णत: पाबंदी रहेगी, ताकि ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके। इन आदेशों की अवहेलना करने पर आइपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

परीक्षाओं को लेकर 12 डयूटी मजिस्ट्रेट किए नियुक्त

जिलाधीश एवं डीसी शरणदीप कौर बराड ने 2 व 3 जनवरी को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 12 अधिकारियों को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। जिनमें एक्सईन पीडब्ल्यूडी-2 कुरुक्षेत्र, डीडब्ल्यूओ कुरुक्षेत्र, नायब तहसीलदार शाहबाद, डीसीडब्ल्यूओ कुरुक्षेत्र, बीडीपीओ पिपली, रेडक्रास सचिव कुरुक्षेत्र, एसडीओ पब्लिक हेल्थ कुरुक्षेत्र, डीटीपी कुरुक्षेत्र, आइसीडीपी कुरुक्षेत्र के उप-निदेशक, क्वालिटी कंट्रोल निरीक्षक कुरुक्षेत्र, बीडीपीओ बाबैन, तहसीलदार लाडवा को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

दो जनवरी को होगी लेवल-वन की परीक्षा

दो जनवरी 2021 को एचटेट लेवल-वन पीजीटी लेक्चरर की परीक्षा सायं 3 बजे से 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं तीन जनवरी 2021 को एचटेट लेवल-दो टीजीटी टीचर की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक और एचटेट लेवल-तीन प्राइमरी टीचर की परीक्षा सायं 3 बजे से लेकर 5:30 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी