यह ढ़ोंगी बाबा अंगारों से कबूतर निकाल लोगों को करता था भ्रमित, यूं डराकर भक्‍त बनाकर लगता था चूना

डेरा वडभाग सिंह का ढोंगी बाबा राजेश उर्फ कैंडी लोगों को झूठे चमत्‍कार दिखाकर लोगों को भ्रमित करता था। वह अंगारे से कबूतर निकालने का भ्रम पैदा करता था। इससे लोग झांसे में आ जाते थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 10 Jul 2019 03:38 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 08:14 PM (IST)
यह ढ़ोंगी बाबा अंगारों से कबूतर निकाल लोगों को करता था भ्रमित, यूं डराकर भक्‍त बनाकर लगता था चूना
यह ढ़ोंगी बाबा अंगारों से कबूतर निकाल लोगों को करता था भ्रमित, यूं डराकर भक्‍त बनाकर लगता था चूना

शाहाबाद, [जतिंद्र सिंह चुघ]। शरीफगढ़ के डेरा वडभाग सिंह के फरार ढोंगी बाबा राजेश उर्फ कैंडी अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है, लेकिन उसके बारे में एक के बाद सनसनीखेज खुलासे होने जारी है। वह लोगों को धोखे के सहारे झूठे चमत्‍कार दिखाकर लोगों को भ्रमित करता था। वह अंगारे से कबूतर निकालने जैसे करतब दिखाकर लोगों को झांसे में ले लेता था। वह लोगों को भूत-प्रेत का भय दिखाकर अपने जाल में फंसाता था।

बता दें कि इस ढ़ोंगी ने नोट दोगुना करने का लालच देकर कई लोगों को मोटा चूना लगाया। पीडि़तों द्वारा पुलिस में शिकायत देने के बाद राजेश उर्फ कैंडी बाबा अपने गोरखधंधे का खुलासा होने के बाद फरार हो गया। इसके बाद से पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस उसे दबोचने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही है।

यह भी पढ़ें: 3-4 महीने से मोबाइल फोन सिम इस्तेमाल नहीं किया तो होगा बड़ा नुकसान, रहें ऐसे सतर्क

पुलिस की जांच बढ़ने के साथ ही कैंडी बाबा द्वारा की गई धोखाधड़ी के मामले एक के बाद सामने आ रहे हैैं। पुलिस इस तांत्रिक तक पहुंचने के लिए हर बिंदु पर काम कर रही है। पुलिस के अनुसार, इस ठग बाबा ने कई मोबाइल नंबर ले रखे थे। वहीं एक पीडि़त ने खुलासा किया कि तांत्रिक के पास आइएसडी नंबर भी थे। ये मोबाइल नंबर नेपाल के थे। ये सभी नंबर उसने अपने जाल में फंसने वालों को दे रखे थे।

ढोंगी बाबा राजेश उर्फ कैंडी।

नेपाल के नंबर से करता था बात, कैंडी बाबा भूत-प्रेत का डर दिखा लोगों को बना रहा था अपना अनुयायी

जांच में खुलासा हुआ है कि ढोंगी बाबा भूत-प्रेत का डर दिखा लोगों को अपना अनुयायी बनाता था। नकली चमत्‍कारों के सहारे उसकी झूठ की दुकान चलने लगी थी। इसका फायदा उठाकर कैंडी ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी को अंजाम दिया। पीडि़तों का कहना है कि बाबा रविवार को चौकी के दिन अंगारों से कबूतर पैदा करना जैसे जादू के कई करतब दिखाता था। इससे लोग बाबा की तरफ आकर्षित होते थे और उसके मुरीद हो जाते थे। लेकिन, किसी को यह नहीं पता था कि यह बाबा हाथ की सफाई से लोगों को करोड़ों की चपत लगाएगा। हरियाणा व पंजाब के कई ऐसे लोग सामने आए हैं जिनको बाबा ने लालच देकर लूटा।

डेरे का रसूख बनाने के लिए नेताओं को देता था उपहार

बाबा का एक नया सच और सामने आया है। सस्ते सोना बेच कर लोगों से राशि ऐंठने वाला मास्टरमाइंड राजेश उर्फ कैंडी डेरे का रसूख बनाने के लिए नेताओं तक अपनी पहुंच भी बनाता था और उनको उपहार देता था। वह त्योहरों के समय अपने डेरे पर बड़े कार्यक्रम करता था और राजनीति से जुड़े लोगों को सोने के टुकड़े देकर रिझाने की कोशिश करता था। इस तरह से वह वहां आए श्रद्धालुओं को दिखाता था कि उसकी राजनीति व प्रशासन में अच्छी पैठ है।

यह भी पढ़ें: सियासत से दूर तपस्‍या में लीन हुए नवजोत सिंह सिद्धू, जानें क्‍या कर रहे हैं माता वैष्‍णो देवी में

पुरानी हवेली में पीर की जगह पर शुरू किया था डेरा

बता दें कि राजेश कैंडी ने करीब 12 वर्ष पूर्व शरीफगढ़ में संतोख सिंह की पुरानी हवेली में स्थित पीर के स्थान पर डेरा बाबा वडभाग सिंह शुरू किया था। कैंडी ने तांत्रिक विद्या व ऊपरी असर कर डर दिखा कर वहां जमीन खरीदनी शुरू कर दी और देखते ही देखते दो कमरों का डेरा 2400 वर्ग गज की जमीन पर तब्दील हो गया। इस गांव के चौकीदार ने अपनी जमीन इस तांत्रिक को बेची और अब डेरे में नवनिर्माण का कार्य चल रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी