जमींदार की जमीन पर लोन लेकर ट्रैक्टर लेना बनथ् दीपू की मौत का कारण

कंदौली गांव में 29 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलते ही बाबैन पुलिस मौके पर पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:22 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:22 AM (IST)
जमींदार की जमीन पर लोन लेकर ट्रैक्टर लेना बनथ् दीपू की मौत का कारण
जमींदार की जमीन पर लोन लेकर ट्रैक्टर लेना बनथ् दीपू की मौत का कारण

संवाद सहयोगी, बाबैन : कंदौली गांव में 29 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलते ही बाबैन पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा शव स्वजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मामले में अभी सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। पुलिस की ओर से दीपू की मौत को लेकर की गई कार्रवाई से दीपू के स्वजन असंतुष्ट हैं। उन्होंने बाबैन के थाना प्रभारी को शिकायत सौंप कर दीपू की मृत्यु के लिए गांव के दो जमींदारों को जिम्मेवार ठहराया है।

पुलिस को दी शिकायत में दीपू उर्फ दीपक के पिता अमरजीत ने बताया कि उसका बेटा दीपक उर्फ दीपू गांव में ही दिहाड़ी मजदूरी करता था। जनवरी में गांव के ही जमींदार व उसके पिता ने दीपक को लोन पर नया ट्रैक्टर लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि वे ट्रैक्टर के लोन लेने के लिए अपनी जमीन की फर्द भी दे देंगे। अमरजीत ने आरोप लगाया कि दीपू ने ट्रैक्टर का लोन लेने के लिए तमाम प्रक्रियाएं पूरी करके दो लाख 10 हजार रुपये अदा करके एजेंसी से नया ट्रैक्टर खरीद लिया। ट्रैक्टर चलाने के लिए तमाम जिम्मेदारी दीपू की ही थी और वहीं ट्रैक्टर को जमींदारों के खेतों में चलाकर अपने परिवार का गुजारा चलाने लगा। अप्रैल-2021 में जमींदारों ने दीपू से ट्रैक्टर लेकर अपने घर पर खड़ा कर दिया और बोले कि ट्रैक्टर उनके नाम है और उसका ट्रैक्टर से कोई वास्ता नहीं है। वहीं दीपू कई बार उनसे ट्रैक्टर लेने के लिए उनके घर के चक्कर काटता रहा, लेकिन उन्होंने दीपू को हर बार ट्रैक्टर देने से ही मना किया। वहीं दीपू ने गांव के कुछ लोगों से उधार लेकर किश्त जमा करवा दी। उसके बावजूद भी ट्रैक्टर नहीं मिला। जिस कारण वह मानसिक परेशानी के चलते घर के कमरे में फांसी लगा ली। स्वजनों ने दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

वर्जन :

बाबैन थाना प्रभारी जगबीर सिंह ने बताया कि वे जल्द ही मामले की पूरी जानकारी हासिल करेंगे और जो भी दोषी पाया जाएगा। पुलिस उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करेंगी।

chat bot
आपका साथी