गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की कार्यकारिणी चुनाव में सूरजभान गुट ने मारी बाजी

श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की कार्यकारिणी के चुनाव में सूरजभान गुट ने बाजी मारी है। उप प्रधान पद को छोड़कर सभी पदों पर सूरजभान गुट ने कब्जाया है। प्रधान पद के मुकाबले में सूरजभान ने अपने प्रतिद्वंद्वी रामपाल ढांडा को 20 मतों से शिकस्त दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:55 PM (IST)
गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की कार्यकारिणी चुनाव में सूरजभान गुट ने मारी बाजी
गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की कार्यकारिणी चुनाव में सूरजभान गुट ने मारी बाजी

- सूरजभान ने 79 मत प्राप्त कर हासिल किया प्रधान का पद, विरोधी रामपाल ढांडा को मिले 59 मत जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की कार्यकारिणी के चुनाव में सूरजभान गुट ने बाजी मारी है। उप प्रधान पद को छोड़कर सभी पदों पर सूरजभान गुट ने कब्जाया है। प्रधान पद के मुकाबले में सूरजभान ने अपने प्रतिद्वंद्वी रामपाल ढांडा को 20 मतों से शिकस्त दी है। सूरजभान को 79 और रामपाल ढांडा को 59 मत मिले हैं, जबकि तीसरे प्रत्याशी गुरनाम को मात्र छह मत मिले हैं। उप प्रधान पद पर रामपाल ढांडा गुट को रामलाल मेहरा को जीत मिली है। जबकि सूरजभान गुट ने महासचिव, खजांची, सह सचिव और कार्यकारिणी के सभी छह पदों पर जीत हासिल की है।

रविवार को श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला सभा की कार्यकारिणी के चुनाव के लिए मत डाले गए। सुबह से ही मंदिर के बाहर लोगों की काफी भीड़ जुटी रही। चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। सुरक्षा के मद्देनजर श्री गुरु रविदास मंदिर एवं धर्मशाला के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया। केवल वोटरों को ही वोट डालने के लिए अंदर जाने दिया। दोपहर तक 145 वोटरों में से 102 ने मत डाल दिए थे। सायं चार बजे मतदान का समय समाप्त होने पर 144 वोटरों ने वोट डाल दिए थे। मतदान के बाद वोटों की गिनती की गई।

चुनाव अधिकारी मीराचंद हालू ने बताया कि प्रधान पद पर सूरजभान ने 79 वोट लेकर जीत हासिल की है, जबकि रामपाल ढांडा को 59 और गुरनाम को छह मत मिले। उप प्रधान पद पर रामलाल मेहरा ने 42 वोट लेकर जीत हासिल की, जबकि उप प्रधान पर धर्म सिंह को 27, रामकुमार को 39 और सुलतान को केवल 28 मत ही मिले। उन्होंने बताया कि महासचिव पद पर ओमप्रकाश तंवर ने 73 वोट लेकर जीत हासिल की, जबकि लीला राम को 68 वोट मिले। सह सचिव पद पर सुखबीर ने 61 वोट लेकर जीत हासिल की, जबकि रामकुमार को 58 व रमेश चंद को 22 वोट मिले। उन्होंने बताया कि खंचाजी के पद पर रामस्वरूप ढांडा ने 67 वोट लेकर जीत प्राप्त की, जबकि पृथ्वी राज को 51, रमेश को 20 वोट मिले। कार्यकारिणी के वार्ड नंबर एक से चमेल सिंह ने 69 वोट, वार्ड नंबर दो से नरेश कुमार रंगा ने 79, वार्ड नंबर तीन से राधा रानी ने 81, वार्ड नंबर चौथे से तरसेम ने 75, वार्ड नंबर पांच से जोगिद्रो ने 80 और वार्ड नंबर छह से ओमप्रकाश ने 68 वोट हासिल कर जीत हासिल की। चुनाव परिणाम आने के बाद विजयी प्रत्याशियों का उनके समर्थकों ने फूलमालाओं के साथ स्वागत किया और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत की मुबारकबाद दी।

मंदिर हित के लिए करेंगे कार्य : सूरजभान

प्रधान पद पर जीते सूरजभान नरवाल ने अपनी जीत का श्रेय समाज के लोगों को दिया और कहा कि वे सभी को साथ लेकर मंदिर हित के लिए कार्य करेंगे। 11 सदस्यों की एक कमेटी बनाई जाएगी जो कामकाज पर नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य कार्य मंदिर में सेवा भावना से कार्य करना है और वे सभी कार्यकारिणी के सदस्यों और पदाधिकारियों और समाज के लोगों के सहयोग से कार्य करेंगे।

chat bot
आपका साथी