विद्यार्थियों ने रैली निकाल ग्रामीणों को यातायात नियमों की दी जानकारी

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनीपला के विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा सड़क पर गांव में जागरूकता रैली निकाली। इसके साथ विद्यालय स्तर पर क्विज कराया गया। इसमें छठी से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:24 PM (IST)
विद्यार्थियों ने रैली निकाल ग्रामीणों को यातायात नियमों की दी जानकारी
विद्यार्थियों ने रैली निकाल ग्रामीणों को यातायात नियमों की दी जानकारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनीपला के विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा सड़क पर गांव में जागरूकता रैली निकाली। इसके साथ विद्यालय स्तर पर क्विज कराया गया। इसमें छठी से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

प्रिसिपल ईश्वर देवी ने कहा कि ड्राइविग की समझ के अभाव और यातायात के नियमों की निरंतर अवहेलना से सड़क हादसे हो रहे हैं। मोटर वाहन चालकों, साइकिल चालकों, यहां तक की पैदल चलने वालों को भी यातायात के नियमों की पर्याप्त जानकारी नहीं है। सुरक्षित ड्राइविग की जानकारी के अभाव और यातायात के नियमों की जानकारी न होने के कारण सड़कों पर स्थिति चिताजनक बनी हुई है। शहर सहित जिले व प्रदेश में हर रोज सड़क हादसे इसी लापरवाही का कारण हैं। सड़क हादसों को रोकने के लिए नियमों को अपनाना होगा। यातायात के नियमों को अनदेखा कर सुरक्षित नहीं रह सकते। प्राध्यापक ओमप्रकाश सरोहा ने कहा की स्कूल के बच्चे श्रेष्ठ शिक्षक होते हैं। जब वे अपने अभिभावकों व सगे संबंधियों को यातायात के नियमों का पालन करने को कहेंगे तो इसका समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इससे पहले उन्हें भी यातायात के नियमों की जानकारी होनी चाहिए। विद्यार्थियों को नियमों की जानकारी होगी तो वे बड़े होकर खुद नियमों की पालना करेंगे।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर मनप्रीत, अनुपा कौशिक, ईएसएचएम सपना, मुकेश कुमार, प्रतिभा, सरोज, अरविद कुमार, विनीत कुमार, पूनम, केतकी राना, लाभ सिंह, सुरेश कुमार, अशोक कुमार, सतपाल गुप्ता, सुंदर राणा, रणधीर सिंह, कुलदीप सिंह, रुबिदर सिंह, पूजा सैनी, विजय कुमार व विनोद कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी